For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लाल रंग की साड़ी पहन दौड़ीं 300 महिलाएं

08:02 AM Mar 09, 2024 IST
लाल रंग की साड़ी पहन दौड़ीं 300 महिलाएं
चंडीगढ़ के सेक्टर-1 स्थित चंडीगढ़ क्लब में शुक्रवार को द रन क्लब द्वारा साड़ी रन के आयोजन के मौके पर मौजूद महिलाएं। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 8 मार्च (हप्र)
विश्व महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को चंडीगढ़ में लाल रंग की साड़ी पहनकर औरतें, बुजुर्ग महिलाएं और बच्चियां सड़क पर उतर आईं तो लोग देखते ही रह गए। विश्व महिला दिवस के अवसर पर सेक्टर-1 स्थित चंडीगढ़ क्लब में द रन क्लब द्वारा साड़ी रन का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में हर तबके की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कोई डॉक्टर थीं तो कोई रिटायर्ड प्रोफेसर, कोई फैशन डिजाइनर थीं तो कोई बिजनेस वुमेन, हाउस वाइफ से लेकर स्कूलों की लड़कियां, हर किसी ने इस प्रतियोगिता में उत्साहपूर्वक भाग लिया। रेस में 300 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया। सभी ने लाल रंग की साड़ी पहन रखी थी। आयोजक पवीला बाली ने बताया कि कदम से कदम दौड़ में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बुजुर्ग महिलाएं और छोटी बच्चियां रहीं।

गैस सिलेंडर 100 रुपए कम करना बहनों को तोहफा : टंडन

चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन ने शुक्रवार को चंडीगढ़ निवासी महिलाओं को महिला दिवस की शुभकामनाएं देते कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने महिला दिवस पर गैस सिलेंडर के दाम 100 रुपए कम कर बहनों को तोहफा देते हुए राहत प्रदान की है। टंडन ने कहा कि कांग्रेस ने 40 साल तक महिला शक्ति वंदन अधिनियम को लटकाए रखा। कहा कि कांग्रेस केवल वोट बटोरने के लिए लोक लुभावन झूठी गारंटियांं, झूठे वादे कर देश की बहनों को गुमराह करती रही है।

Advertisement

एसडी कॉलेज में नेत्र जांच शिविर

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में और समाज में महिलाओं के अमूल्य योगदान की पहचान करते हुए सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज ने जेपी आई हॉस्पिटल, मोहाली के सहयोग से नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा ने कहा कि महिलाओं के स्वास्थ्य और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता के तहत इस नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन करने पर हमें गर्व है। आंखों की जांच के अलावा, कार्यक्रम में नेत्र स्वास्थ्य जागरूकता और महिलाओं के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए निवारक उपायों पर शैक्षिक सत्र भी शामिल था।

पंचकूला में समारोह, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने की शिरकत

पंचकूला (हप्र) : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि आज महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने अभिभावकों से आहवान किया कि वे बेटियों को ज्यादा से ज्यादा पढ़ाएं, ताकि वे पढ़-लिखकर अपने घर, समाज और देश को आगे बढ़ा सकें। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय आज सेक्टर-5 पंचकूला के इन्द्रधनुष ऑडिटोरियम में महिला एवं बाल विकास विभाग हरियाणा द्वारा आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह में मुख्यातिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं। राज्यपाल ने विभाग द्वारा अंत्योदय परिवारों की 11 महिलाओं को दी गई ई-रिक्शा को झंड़ी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की आयुक्त अमनीत पी कुमार, निदेशक मोनिका मलिक, हरियाणा बाल कल्याण परिषद मानद महासचिव रंजिता मेहता, समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Advertisement

ये हुए सम्मानित

कार्यक्रम में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने वर्ष 2023 में लिंगानुपात में सराहनीय सुधार लाने पर जिला उपायुक्त पलवल नेहा सिंह को प्रथम पुरस्कार के तौर पर पांच लाख रूपये, जिला उपायुक्त फरीदाबाद विक्रम और जिला उपायुक्त रेवाड़ी राहुल हुड्डा को संयुक्त रूप से द्वितीय पुरस्कार के रूप में तीन लाख रुपये और जिला उपायुक्त कुरुक्षेत्र शान्तनु शर्मा को तीसरे पुरस्कार के तौर पर दो लाख रूपये की राशि प्रदान की। विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय उपलब्धि हासिल करने वाली अन्य महिलाओं को भी सम्मानित किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×