मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

40 फुट गहरे बोरवेल में फंसे 3 पिल्ले, जुटी एनडीआरएफ

12:25 PM Aug 07, 2022 IST
Advertisement

मोहाली, 6 अगस्त (निस)

मोहाली के खरड़ में कुत्ते के 3 बच्चे (पिल्ले) बोरवेल में गिर गये, जिन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है। ये तीनों पप्पी खरड़ के गांव भागोमाजरा में बोरवेल में कल शुक्रवार शाम करीब पांच बजे गिर गए थे। 23 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी इन्हें अभी तक निकाला नहीं जा सका है।

Advertisement

ये पप्पी 40 से 50 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में फंसे हैं। पप्पी के बोरवेल में गिरने की सूचना मिलने पर स्थानीय समाजसेवी संस्था रब दे जीव एनजीओ को दी गई। इसके बाद संस्था की प्रेसिडेंट मीनाक्षी मलिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और उन्होंने प्रशासन को सूचित किया। इसके बाद मौके पर एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी भेजी गई। रात डेढ़ बजे तक रेस्क्यू आपरेशन चलता रहा लेकिन तीनों पप्पी को बाहर निकालने में कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद शनिवार सुबह संस्था की प्रेसिडेंट मीनाक्षी मलिक ने घटना की जानकारी पशु प्रेमी व भाजपा सांसद मेनका गांधी को दी। इसके बाद मेनका गांधी ने खरड़ के एसडीएम को बोरवेल में गिरे पिल्लों को रेस्क्यू करने के लिए तुरंत टीम भेजने को कहा। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और एक जेसीबी को मौके पर भेजा गया। जेसीबी से बोरवेल के साथ खुदाई का काम चल रहा है। वहीं एनडीआरएफ की टीम को भी सूचना दी गई। करीब 4 बजे एनडीआरएफ की टीम वहां पहुंची जिन्होंने रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया। खबर लिखे जाने तक ऑपरेशन जारी था। वहीं, समाजसेवी संस्था के सदस्य बोरवेल के गड्ढे में फंसे इन पप्पी को बचाने के लिए पाइप के जरिए दूध और बिस्कुट भेज रहे थे, ताकि इनको भूख की वजह से कोई नुकसान न पहुंचे।

तीनों पप्पी 10 से 12 दिन के

जानकारी के मुताबिक तीनों पप्पी 10- 12 दिन के बताए जा रहे हैं और उनके बोरवेल के अंदर से चिल्लाने की आवाजें लगातार आ रही हैं। गांव भागोमाजरा की सरपंच कालोनी में एक घर के बाहर यह बोरवेल का गड्ढा खोदा गया है और यह घर संदीप नाम के व्यक्ति का बताया जा रहा है। एसडीएम रविंदर सिंह का कहना है कि बोरवेल में गड्ढे में फंसे पप्पी को सुरक्षित बाहर निकालने की पूरी कोशिश की जा रही है। जेसीबी मशीन को खुदाई के लिए लगाया गया है और दूसरी तरफ एनडीआरएफ की टीम भी काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जिसका यह बोरवेल है उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

Advertisement
Tags :
एनडीआरएफपिल्ले,बोरवेल
Advertisement