मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मनीमाजरा में मिलेगी 24 घंटे पेयजल सप्लाई

07:30 AM Aug 03, 2024 IST
Advertisement

मनीमाजरा, 2 अगस्त (हप्र)
रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मनीमाजरा के लोगों को 24 घंटे पानी उपलब्ध करवा सौगात देंगे। जानकारी के मुताबिक रविवार को दोपहर करीब 12.30 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मनीमाजरा के शिवालिक गार्डन में आयोजित समारोह में इस पॉयलट प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर यूटी के प्रशासक और पंजाब के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया सहित प्रशासन और निगम के कई अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस योजना के शुरू होने पर मनीमाजरा के करीब एक लाख लोगों को फायदा मिलेगा। इस योजना पर 162 करोड़ रुपये बजट खर्च आया है। अब मनीमाजरा के निवासियों को 24 घंटे पानी की आपूर्ति तो मिलेगी ही साथ ही दूषित पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा। इसके अलावा सप्लाई लाइनों में लीकेज की संभावना कम हो जाएगी। इससे मनीमाजरा की ओल्ड आबादी के इलावा, मॉडर्न हाउसिंग कॉम्प्लेक्स (एमएचसी), शिवालिक एन्क्लेव, इंदिरा कॉलोनी, शास्त्री नगर को 24 घंटे पानी मिलेगा।
पूर्व डिप्टी मेयर जगतार जग्गा, पूर्व मेयर सरबजीत कौर, भाजपा नेता अवतार सिंह ढिल्लों, हरजीत सिंह ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के शुरू होने के बाद मनीमाजरा के लोगों की पेयजल की समस्या का अंत हो जायेगा। पूर्व डिप्टी मेयर जगतार जग्गा ने कहा कि 24 घंटे पानी मिलने का सपना साकार होने जा रहा है। जग्गा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह चंडीगढ़ की समस्याओ को लगतार हल कर रहे हैं जिससे शहर के लोग उत्साहित हैं।
यहां उल्लेखनीय है कि शहर के तत्कालीन प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने गत 13 नवंबर 2021 को मनीमाजरा में इसकी आधारशिला रखी थी । पानी की आपूर्ति के लिए 14 किलोमीटर की नई पाइपलाइन बिछाई गई। चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड (सीएससीएल) ने मनीमाजरा पॉयलट मीटर प्रोजेक्ट को एसबीई इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड को 162 करोड़ रुपये में अलॉट किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement