For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 22 लाख ठगे

08:36 AM Jun 14, 2024 IST
शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 22 लाख ठगे
Advertisement

सिरसा, 13 जून (हप्र)
शेयर बाजार में निवेश के नाम पर ऐलनाबाद निवासी से एक व्यक्ति से 22 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। साइबर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
ऐलनाबाद के गोविंद विहार कालोनी निवासी सुखदेव शर्मा ने साइबर थाना पुलिस में दी गई शिकायत में बताया कि उसके फेसबुक अकाऊंट पर निवेश से संबंधित एक विज्ञापन पर उन्होंने क्लिक किया, जिसके बाद उन्हें एक व्हाट्सअप ग्रुप से जोड़ दिया गया। इस ग्रुप में निवेश से संबंधित चचार्एं चल रही थी। यहां पर एमएस नताशा के नाम से एक नंबर दिया हुआ था, जिसे उन्होंने क्लिक किया। इसके बाद एक अन्य ग्रुप में शामिल कर दिया गया। साथ ही उन्हें सीडीपीआरआईओ एप डाऊनलोड करवा दिया गया। इस एप पर उनके द्वारा निवेश की गई पूंजी दिखाई पड़ती है।
नताशा ने शेयर मार्केट, आईपीओ व ब्लॉक ट्रेडिंग में उसकी पूंजी निवेश करवाई। आरोपियों की बातों में आकर उसने लगभग 22 लाख रुपये निवेश कर दिए। सुखदेव शर्मा ने बताया कि जब उसने अपनी जमा पूंजी की निकासी करनी चाही तो उन्हें ग्रुप छोड़कर इसे डिलीट करने के लिए कहा गया। बताया गया कि ग्रुप डिलिट करने पर उसकी पूरी पूंजी वापस कर दी जाएगी। उसने ग्रुप डिलिट कर दिया। उसे कस्टमर केयर पर संपर्क करने के लिए कहा गया। सुखदेव शर्मा ने कहा कि उसे मैसेज करके बताया गया कि उसके खाते में 32 लाख 62 हजार 744 रुपये जमा है। जिसका 30 प्रतिशत 9 लाख 78 हजार 823 रुपये वह हर्डसन इंवेस्टमेंट में जमा कर दें, इसके तीन घंटे बाद उसकी पूंजी रिलीज कर दी जाएगी। उसने इस बारे इंकार किया तो उसकी मूल पूंजी भी उसे नहीं लौटाई गई।
आरोपियों ने उसके साथ 22 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×