For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ पुलिस के 21 एसएचओ बदले

08:30 AM Jun 15, 2024 IST
चंडीगढ़ पुलिस के 21 एसएचओ बदले
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 14 जून
शुक्रवार को चंडीगढ़ पुलिस के 21 इंस्पेक्टरों की तबादला सूची जारी की गई है। इनमें इंस्पेक्टर जयप्रकाश को एसएचओ थाना सेक्टर 3 से थाना सेक्टर 36, इंस्पेक्टर मलकीत सिंह को एसएचओ थाना सेक्टर 11 से इंचार्ज पीओ/सम्मन स्टॉफ, इंस्पेक्टर सतनाम सिंह को एसएचओ मौली जागरां से इंचार्ज हाईकोर्ट मोनिटरिंग सेल लगाया गया है। इसी प्रकार इंस्पेक्टर जसपाल सिंह को एसएचओ आईटी पार्क से ट्रैफिक पुलिस में लगाया गया है। इंस्पेक्टर जुलदान सिंह को एसएचओ थाना सेक्टर 19 से एसएचओ थाना सेक्टर 39 में तैनात किया गया है। इंस्पेक्टर बलदेव कुमार को एसएचओ थाना सेक्टर 34 से इंचार्ज कंप्यूटर सेक्शन/कंटीन लगाया गया है। इंस्पेक्टर जसबीर सिंह को एसएचओ थाना सेक्टर 49 से इंचार्ज हाईकोर्ट मोनिटरिंग सेल लगाया गया है। इंस्पेक्टर ओम प्रकाश को एसएचओ थाना सेक्टर 36 से एसएचओ थाना सेक्टर 49, इंस्पेक्टर नरिन्द्र पटियाल को एसएचओ थाना सेक्टर 39 से एसएचओ थाना सेक्टर 3 में लगाया गया है।
इंस्पेक्टर रंजीत सिंह को एसएचओ साइबर से ट्रैफिक, इंस्पेक्टर जयवीर राणा को इंचार्ज हाईकोर्ट मोनिटरिंग सेल से एसएचओ थाना सेक्टर 11, महिला इंस्पेक्टर सरिता रॉय को इंचार्ज इलेक्शन सेल से एसएचओ थाना सेक्टर 17, इंस्पेक्टर चिरंजी लाल को ट्रैफिक से एसएचओ आईटी पार्क, इंस्पेक्टर लखवीर सिंह को इंचार्ज सिक्योरिटी से एसएचओ थाना सेक्टर 34, इंस्पेक्टर राजीव कुमार को पुलिस लाइन से इंचार्ज सिक्योरिटी, महिला इंस्पेक्टर ऊषा रानी को इंचार्ज एएचटीयू से एसएचओ थाना सेक्टर 19, इंस्पेक्टर हरिओम शर्मा को इंचार्ज पीओ/सम्मन स्टॉफ से एसएचओ थाना मौली जागरां, इंस्पेक्टर रोहताश यादव को ट्रैफिक से एसएचओ साइबर, सतविन्द्र सिंह को पुलिस लाइन से पीसीआर, रोहित कुमार को ट्रैफिक से एसएचओ/ एएनटीएफ, इंस्पेक्टर परमजीत कौर को ट्रैफिक से न्यू लॉ सेल (पुलिस हैड क्वार्टर) लगाया गया है।

पहली जुलाई से नये सुरक्षा कानून होंगे लागू : एसएसपी
मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) : लोगों की सुरक्षा के लिए शहर में आगामी 1 जुलाई से नए सुरक्षा कानून लागू होने जा रहे हैं। नए कानून से सिस्टम में पारदर्शिता आएगी। इसमें हर काम के लिए समय निर्धारित किया गया है। इसलिए सभी कर्मचारी और अधिकारियों को समय पर काम करना होगा। शहर के निवासियों को अब पुलिस थानों में नाजायज चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। एसएसपी कंवरदीप कौर ने कहा कि चंडीगढ़ के सभी थानों में इन कानून को लेकर व्यवस्था कर दी गई है। जल्द ही जांच अधिकारियों को टेबलेट उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी गवाही देना चाहते हैं, उनके लिए शहर में अलग-अलग जगह पर कुछ केंद्र बनाए जाएंगे। इसमें डीसी ऑफिस, एसडीएम ऑफिस, अस्पताल और शहर के कुछ स्थानों को चिह्नित किया गया है। उन्होंने कहा कि यह कानून लागू होने के बाद कुछ बदलाव आएंगे। उनके लिए चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारियों को ट्रेनिंग दी गई है। उन्होंने जानकारी दी की भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य संहिता को लागू करने के लिए चंडीगढ़ पुलिस एक ऐप लॉन्च किया था। इस ऐप में तीन नए कानूनों से जुड़ी जानकारी है। इस ऐप में लोग नए और पुराने कानूनों के प्रावधान और उनके बीच के अंतर को जान सकते है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×