For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कृषि उपनिदेशक कार्यालय में 2 कर्मी मिले अनुपस्थित

10:36 AM Jul 20, 2024 IST
कृषि उपनिदेशक कार्यालय में 2 कर्मी मिले अनुपस्थित
अम्बाला शहर में शुक्रवार को कृषि उपनिदेशक कार्यालय में रिकार्ड की जांच करता सीएम उड़नदस्ता। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 19 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने आज अम्बाला शहर स्थित कृषि उपनिदेशक के कार्यालय पर पहुंच जांच शुरू की तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। टीम के कार्यालय में पहुंचने पर कृषि उपनिदेशक सहित कई अन्य कर्मचारी मौके पर मौजूद नहीं मिले। सीएम फ्लाइंग टीम सब इंस्पेक्टर हितेंद्र गौतम, एएसआई सुखविंदर सिंह व परमिन्दर और एचसी बलबीर आदि के साथ यहां पहुंची थी। यह कार्रवाई ड्यूटी मजिस्ट्रेट नगर निगम के अभियंता राजकुमार की देखरेख में चली। सुबह 10 बजे से प्रारंभ हुई जांच शाम आफिस बंद होने तक भी जारी रही। इस दौरान अम्बाला सीआईडी के कर्मचारी भी वहां का अवलोकन करके गए। टीम के आते ही जो कर्मचारी अपनी सीटों पर नहीं थे, वे तुरंत अपनी-अपनी सीट पर जाकर बैठ गए। टीम ने सबसे पहले अधिकारियों और कर्मचारियों की हाजिरी चेक की। टीम को रिकार्ड से पता चला कि आफिस में कुल 76 कर्मचारी कार्यरत हैं। इनमें से 11 अवकाश पर मिले तो 2 अनुपस्थित पाए गए जबकि 2 अन्य देरी से आए। इसके अलावा 2 कर्मचारियों को आफिस के काम से बाहर होना बताया गया। स्वयं उपनिदेशक उपायुक्त के साथ बैठक में व्यस्त होने के कारण कुछ देर बाद कार्यालय पहुंचे।
टीम ने विभाग में विभिन्न योजनाओं से जुड़ा रिकॉर्ड और कर्मचारियों से जुड़ा रिकॉर्ड चेक किया। टीम ने कृषि उप निदेशक डा. जसविंद्र सैनी से भी पूछताछ की। टीम ने अधिकारी से खाद बीज का लेकर लिए गए नमूनों की जांच और उनके परिणामों, लाइसेंसशुदा कीटनाशक विक्रेताओं की चेकिंग और उनको दिए गए नोटिसों आदि के बारे भी जानकारी रिकार्ड पर ली। सीएम उड़नदस्ते ने कार्यालय में आई शिकायतों के अलावा सीएम विंडो के माध्यम से मिली शिकायतों के निपटान का रिकार्ड भी चेक किया।

जीरकपुर उपतहसील में विजिलेंस की छापेमारी

जीरकपुर (हप्र) : जीरकपुर उपतहसील कार्यालय में शुक्रवार शाम सादे कपड़ों में सतर्कता विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई औचक छापेमारी से अफरातफरी मच गई। सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी के दौरान कुछ दस्तावेजों की भी जांच की गई, लेकिन टीम ने मीडिया को कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया। इससे रजिस्ट्री कराने आए लोगों में भी उस समय असमंजस की स्थिति बन गई जब अचानक सर्वर में दिक्कत बताकर रजिस्ट्रियों का काम बंद कर दिया गया। विभाग के अधिकारियों ने इस कार्रवाई को छापेमारी बताने से इनकार करते हुए कहा है कि यह एक नियमित जांच प्रकिया थी ।

Advertisement

"आज उच्चाधिकारियों के आदेश पर कृषि उपनिदेशक कार्यालय की विभिन्न विषयों को लेकर जांच पड़ताल की गई है। जांच में हाजिरी से लेकर विभिन्न योजनाओं के तहत किसानों को उपलब्ध करवाए गए लाभ, सीएम विंडो से मिली शिकायतों पर कार्रवाई आदि के बारे पूछताछ करके जांच रिकार्ड पर ली गई। सारे मामले की विस्तृत रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को आगामी कार्रवाई के लिए भेज दी जाएगी।~
-हितेंद्र गौतम, इंचार्ज कार्रवाई दल मुख्यमंत्री उड़नदस्ता

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×