मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

18 तक रद्द रहेंगी जींद-पानीपत शाखा की 2 ट्रेनें

10:20 AM May 15, 2024 IST

सफीदों, 14 मई (निस)
पंजाब में किसान रेल ट्रैक पर बैठे हैं। इसी कारण उत्तर रेलवे की जींद-पानीपत रेल शाखा की जिन 2 रेलगाड़ियों को 11 मई तक रद्द किया गया था, उन्हें आज तक बहाल नहीं किया जा सका है। इसके बाद भी जब रेलगाड़ियां बहाल नहीं की गई तो क्षेत्र के कई लोगों ने रेलमंत्री को सवाल भेजा है जिसमें कहा गया है कि इस रेल शाखा पर तो कोई किसान ट्रैक पर नहीं बैठा है फिर इस शाखा की ये गाड़ियां बंद क्यों हैं। दैनिक रेल यात्री संघ के प्रधान सतबीर पांचाल ने बताया कि इस ट्रैक पर चौबीस घंटे मालगाड़ियां चल रही हैं और दो यात्री गाड़ियों को बेवजह रद्द किया गया है। उन्होंने कहा कि शाखा के ज्यादातर स्टेशनों पर टिकट न मिलने से भी यात्री परेशान हैं। रेलगाड़ी रद्द करने का नोटिस भी किसी स्टेशन पर नहीं लगाया।
उधर आज रेल विभाग से बताया गया कि रोहतक-पानीपत-जींद रेल शाखा के इस रुट पर दो रेलयात्री गाड़ियां 11 मई तक रद्द की गई थी। अब रद्द की गई रेल यात्री गाड़ियों में पानीपत से सुबह पौने छह बजे जींद के रास्ते जाखल व हिसार जाने वाली गाड़ी नंबर 04995 आगामी 18 मई तक रद्द रहेगी जबकि सांयकाल में जींद से चलकर पानीपत व रोहतक जाने वाली रेल यात्री गाड़ी नंबर 04996 को 17 मई तक रद्द किया गया है। इसके बाद किसान आंदोलन के हालात पर निर्भर करेगा कि ये बहाल होती हैं या नहीं। रेलवे ने किसान आंदोलन के कारण ही जींद से कुरुक्षेत्र व जींद से दिल्ली रुट की कई अन्य रेलगाड़ियों को भी रद्द किया हुआ है।

Advertisement

Advertisement