मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

उद्योगपति ओसवाल से 7 करोड़ की ठगी के 2 आरोपी गिरफ्तार, 5.25 करोड़ बरामद

08:55 AM Sep 30, 2024 IST

लुधियाना, 29 सितंबर (निस)
लुधियाना पुलिस ने एक जाने-माने उद्योगपति पद्मश्री श्रीपाल ओसवाल से 7 करोड़ रुपए की ठगी मारने वाले एक अन्तर्राष्ट्रीय साइबर ठगों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। लुधियाना के पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल ने बताया कि इस मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करके 5 करोड़ 25 लाख रुपए बरामद कर लिए गये हैं जबकि सात अन्य आरोपियों की पहचान कर ली गई है। सभी को दबोचने के लिए पुलिस वल रवाना कर दी ये गये हैं ।
साइबर ठग गिरोह के सभी 9 सदस्य असम और बंगाल से संबंधित हैं। पुलिस आयुक्त ने बताया कि ठगों ने वर्धमान स्पिनिंग मिल के मालिक श्रीपाल ओसवाल को अपने आपको सीबीआई का अधिकारी बताकर उक्त उद्योगपति को सुप्रीम कोर्ट के जाली अरेस्ट वारंट दिखाकर डिजिटल गिरफ्तारी का डर दिखाया और विभिन्न बैंकों के खातों से सात करोड़ रूपए निकलवाकर धोखाधड़ी की। पुलिस की साइबर शाखा ने मामला दर्ज करके वारदात होने के 48 घंटों के बीच ही मामला हल करके केंद्रीय गृह मंत्रालय से संबंधित इंडियन साइबर क्राईम कोआर्डिनेशन सेंंटर के सक्रिय सहयोग से पांच करोड़ 25 लाख रुपए बरामद कर लिए गये हैं। चहल ने दावा किया कि देश में साइबर क्राइम की यह सबसे बड़ी वसूली है। गिरफ्तार किये आरोपियों की पहचान अतनु चौधरी और आनन्द कुमार चौधरी के रूप में हुई है। अन्य आरोपियों की पहचान निम्मी भट्टाचार्य, आलोक रंगी, गुलाम मोरतजा, संजय सूत्रधार, रिंकू, रूमी कलिता और जाकिर हुसैन के रूप में हुई है।

Advertisement

Advertisement