For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गेहूं, सरसों पर मिले 2.5% आढ़त

11:02 AM Mar 23, 2024 IST
गेहूं  सरसों पर मिले 2 5  आढ़त
सिरसा में शुक्रवार को एसडीएम को ज्ञापन देते आढ़ती। -हप्र
Advertisement

सिरसा, 22 मार्च (हप्र)
आढ़ती एसोसिएशन सिरसा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नाम उपायुक्त की गैर मौजूदगी में एसडीएम सिरसा को एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में गेहूं तथा सरसों की खरीद पर आढ़तियों को 2.5 प्रतिशत दामी देने की मांग की गई है।
प्रतिनिधिमंडल को नेतृत्व आढ़ती एसोसिएशन सिरसा के प्रधान मनोहर मेहता ने किया। ज्ञापन में कहा गया है कि आढ़तियों ने सदैव ही सरकार के साथ मिलकर प्रदेश की उन्नति में राजस्व देकर अपना योगदान दिया है। जब-जब प्रदेश में कोई प्राकृतिक आपदा आई है, तब तब आढ़तियों ने अपना यथासंभव योगदान देकर सरकार की मदद की है, लेकिन काफी समय से आढ़ती गेहूं तथा सरसों की खरीद पर पूरी दामी न मिलने की वजह से आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आढ़तियों को गेहूं की खरीद पर 2.5 प्रतिशत की बजाय 45.88 रुपये ही दामी दी जा रही है। पिछले काफी समय से सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से नहीं की जा रही है जिस कारण आढ़तियों को सरसों खरीद पर दामी नहीं मिल रही है। आढ़तियों की मांग है कि उन्हें गेहूं की खरीद पर पूरी दामी 2.5 प्रतिशत दी जाए तथा सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से करवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए जाएं ताकि आढ़तियों को आर्थिक रूप से कुछ राहत मिल सके। हरियाणा के किसानों को भी राजस्थान सरकार की तर्ज पर गेहूं पर 125 रुपये बोनस देने की घोषणा की जाए।
प्रतिनिधिमंडल में उपप्रधान प्रेम बजाज, कोषाध्यक्ष कुणाल जैन, सुशील कसवां, दीपक कंबोज, अंकित कालड़ा, सह सचिव महावीर शर्मा, लाभ चंद कंबोज, सुधीर ललित, कृष्ण गोयल, सुशील रहेजा, गुरचरण सिंह, गुरजंट गिल शामिल थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×