मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पानीपत की 17 सड़कों की होगी विशेष मरम्मत

08:14 AM Oct 16, 2024 IST
पानीपत स्थित अपने कार्यालय में मार्केंटिंग बोर्डं के एक्सईएन विनय रावल जानकारी देते हुए। -हप्र

बिजेंद्र सिंह/हप्र
पानीपत, 15 अक्तूबर
पानीपत जिला में मार्केटिंग बोर्ड की कई सड़कें काफी समय से टूटी हुई हैं और सड़कों में गड्ढे होने से वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मार्केटिंग बोर्ड द्वारा जिला की 17 सड़कों की स्पेशल रिपेयर को लेकर करीब 10.15 करोड़ रूपये और 1.16 करोड़ रूपये से नई बनने वाली गांव बांध से बिजावा वाली सड़कों के टेंडर जल्द ही खुलने वाले हैं। हालांकि ये टेंडर विधानसभा चुनाव को लेकर लगी आचार संहिता से पहले ही लगाये गये थे लेकिन आचार संहिता के चलते टेंडर अलॉट नहीं हो पाये थे। अब एक नई सड़क व 17 सड़कों की स्पेशल रिपेयर के करीब 11.27 करोड़ रूपये के टेंडर जल्द ही अलॉट कर दिये जाएंगे और इन पर जल्द काम शुरू कर दिया जाएगा। इसराना खंड के गांव बांध से गांव बिजावा तक एक 1.16 करोड़ रूपये की लागत से 1.90 किमी लंबी नई सड़क बनवाई जाएगी। इसके अलावा 17 ऐसी सड़कें है, जिनकी 10.15 करोड़ की लागत से स्पेशल रिपेयर की जाएगी। स्पेशल रिपेयर वाली सड़कों में गांव डाहर से भादड़, चंदौली से बबैल, गढ़ सरनाई से बबैल, गांव काबड़ी से डेरा सुच्चा सिंह तक, ऐतिहासिक काला आम्ब से लेकर गांव मौहाली तक, काबड़ी से फरीदपुर, गढ़ी सिकंदरपुर से असंध रोड तक, वजीरपुर टिटाना से मांडी, मच्छरौली से माता मंदिर व बिहोली, छाजपुर खुर्द से बापौली रोड, गांव ऊझा से रसलापुर, भारत नगर से समालखा आदि सड़कें शामिल है।

Advertisement

"इस बारे में मार्केटिंग बोर्ड के एक्सईएन विनय रावल व एसडीओ खिलाड़ी त्यागी ने बताया कि जिला के विभिन्न गांवों में एक सड़क को नया बनाने और 17 सड़कों की स्पेशल रिपेयर को लेकर करीब 11.27 करोड़ के टेंडर लगाये हुए हैं, जो आचार संहिता के चलते एजेंसी को अलॉट नहीं हो पाये थे। लेकिन अब आचार संहिता हट चुकी है और बहुत जल्द ही टेंडर अलॉट करके इन सड़कों की मरम्मत का काम शुरू करवाया जाएगा।"
-विनय रावल

Advertisement
Advertisement