For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बैंक में नौकरी लगवाने, विदेश भेजने के नाम पर 15 लाख ठगे

07:40 AM Jul 09, 2024 IST
बैंक में नौकरी लगवाने  विदेश भेजने के नाम पर 15 लाख ठगे
Advertisement

जगाधरी, 8 जुलाई (निस)
बैंक में नौकरी लगवाने और फिर विदेश भेजने का झांसा देकर सेक्टर-18 निवासी एक व्यक्ति से 15 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। आरोप बैंक मैनेजर दीपक कमल व उसके पिता वेद प्रकाश पर लगा है। शहर थाना पुलिस ने दोनों के विरुद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सेक्टर-18 निवासी गोबिंद सिंह ने बताया कि उसकी चोपड़ा गार्डन निवासी वेद प्रकाश से जान पहचान थी। उसका बेटा दीपक कमल एक बैंक में मैनेजर है। दोनों ने उसे कहा कि यदि वह अपने बेटे या किसी रिश्तेदार को नौकरी लगवाना चाहता है तो वह अपने बेटे से बात कर उसका काम करवा देगा। पहले भी उसने कई लड़कों को नौकरी पर लगवाया है।
गोबिंद सिंह ने आरोपियों से अपने बेटे के बारे में बात की। उन्होंने उससे आठ लाख रुपये की मांग करते हुये उसके बेटे को क्लर्क की नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया।
गोबिंद सिंह के अनुसार दोनों पिता पुत्र ने उन्हें रक्षक विहार नाके पर बुलाया। वह पर आरोपी वेद प्रकाश का बेटा दीपक भी था। उन्होंनेउनसे 4 लाख रुपये ले लिये। इसके बाद में उन्होंने कोविड होने की वजह से भर्तियां होल्ड पर होने की बात कहीं। जिसके बाद उन्होंने उसके बेटे को कनाडा भिजवाने का झांसा दिया। वह उन की बातों पर आकर तैयार हो गए। इसके लिए भी उन्होंने नउनसे शेष चार लाख 10 हजार रुपये ले लिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह जल्द ही वीजा लगवा देंगे।
गोबिंद सिंह के अनुसार इसके बाद सात लाख रुपये और लिए। जब काफी समय तक उसके बेटे को कनाडा नहीं भेजा गया तो उसने उनसे रुपये वापस मांगे तो वह टाल मटोल करने लगे। गोबिंद का आरोप है कि बाद उन्होंने रुपये देने से इन्कार कर दिया। थाना शहर जगाधरी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×