मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

धन दोगुना करने के नाम पर ठगे 12 करोड़

10:40 AM Sep 10, 2024 IST

सफीदों, 9 सितंबर (निस)
पानीपत में जीएफएक्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी पंजीकृत कराकर 40 सप्ताह में लोगों का धन दोगुना करने के नाम पर 12 करोड़ रुपए ठग लिए जाने के आरोप में सफीदों पुलिस ने चार शिकायतकर्ता युवकों के बयान पर कंपनी के पांच लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज किया है।
यह शिकायत सफीदों के नवीन, सिंघाना गांव के सचिन, मडलौडा गांव के नवीन व पानीपत के  रोहित ने की।
उन्होंने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2022 में आरोपियों रिंकू ढांडा, सोनिया ढांडा, निर्दोष कुमार अंजलि, व मनप्रीत सिंह के संपर्क में आए जिन्होंने शिकायतकर्ताओं लोगों को कई बार मीटिंग अटेंड करवा कर झांसे में लेते हुए बताया कि वे 40 सप्ताह में धन दोगुना करके देते हैं और हर सप्ताह 5 प्रतिशत भुगतान किया जाता है। शिकायतकर्ता युवकों का कहना है कि पहले वे इस कंपनी से जुड़े और फिर उन्होंने अपने कई साथियों, रिश्तेदारों को भी जोड़ लिया। इस तरह से कुल 1500 के करीब लोगों ने इस कंपनी में 12 करोड़ रुपए जमा करवा दिए।
आरोप है कि दिसंबर, 2023 के बाद कंपनी के इन आरोपियों ने भुगतान बंद कर दिया और फिर उनसे पैसे मांगे गए तो उन्होंने शिकायतकर्ताओं को कभी बदमाशों से मरवाने की धमकी दी तो कभी पुलिस से झूठा केस बनवाने की धमकी दी।
पुलिस ने इस कंपनी के एमडी रिंकू ढांडा, सोनिया ढांडा, कंपनी के सीईओ निर्दोष कुमार, कंपनी की मैनेजर अंजलि व पानीपत निवासी मनप्रीत सिंह पर आपराधिक मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Advertisement

Advertisement