For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Haryana Politics: पूर्व भाजपा विधायक बख्शीश सिंह ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस में हुए शामिल

03:02 PM Sep 17, 2024 IST
haryana politics  पूर्व भाजपा विधायक बख्शीश सिंह ने छोड़ी पार्टी  कांग्रेस में हुए शामिल
पूर्व विधायक स. बख्शीश सिंह को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा व प्रदेश अध्यक्ष उदयभान कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करवाते हुए।
Advertisement

करनाल, 17 सितंबर (हप्र)

Advertisement

Haryana Politics: भाजपा में टिकट वितरण के बाद से शुरू हुआ पार्टी छोड़ने वालों का दौर थमता हुआ नहीं दिख रहा, पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं ने भाजपा नेतृत्व को परेशानी में डाल दिया हैं।

पार्टी छोड़कर जाने वालों में एक ओर नाम असंध के पूर्व विधायक व पूर्व सीपीएस स. बख्शीश सिंह का जुड़ गया हैं। पूर्व विधायक ने दिल्ली में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। हुड्‌डा व प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने बख्शीश सिंह को कांग्रेस पार्टी का पटका पहनाकर कांग्रेस में शामिल करवाया। पूर्व सीएम ने कहा कि पार्टी में आने वाले नेताओं को पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा।

Advertisement


पूर्व विधायक असंध सीट से भाजपा से टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी द्वारा उनको टिकट न देकर भाजपा के जिला अध्यक्ष रहे योगेंद्र राणा को टिकट थमा दिया, जिससे नाराज होकर पूर्व विधायक बख्शीश सिंह ने पार्टी को अलविदा कह दिया।

वहीं इससे पहले ही पूर्व विधायक जिलेराम शर्मा ने भाजपा को छोड़ दिया था, वे भी असंध सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन उन्हें भी टिकट नहीं मिलने से पार्टी छोड़ दी थी। वे इस वक्त असंध सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

बता दें, पूर्व विधायक बख्शीश सिंह की गिनती असंध के प्रभावशाली नेताओं में की जाती हैं। पूर्व विधायक के ऐन मौके पर पार्टी छोड़कर जाने से भाजपा को नुकसान उठाने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता।

पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं से भाजपा को कितना नुकसान ओर कांग्रेस को कितना फायदा होगा, इसका पता तो 8 अक्तूबर को चुनाव के नतीजे आने पर पता चल सकेगा। लेकिन इतना है कि वोट डालने की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे चुनाव काफी रोचक होता जा रहा हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement