मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

12.5 किलो हेरोइन बरामद : तरनतारन से अंतर्राष्ट्रीय नशा तस्कर गिरफ्तार

07:31 AM Sep 16, 2024 IST
आरोपी से बरामद की गयी हेरोइन।-हप्र

राजीव तनेजा/हमारे प्रतिनिधि
चंडीगढ़ 15 सितंबर
पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर द्वारा पाकिस्तान आधारित हेरोइन तस्करी के रैकेट के मुख्य सरगना और सेना से भगोड़े अमृतपाल सिंह उर्फ फौजी को गांव कासेल से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से 12.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई है। यह जानकारी आज पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने दी। उल्लेखनीय है कि तरनतारन के गांव कसेल का रहने वाला आरोपी अमृतपाल सिंह फौजी अगस्त 2024 से भगोड़ा था, जब उसके साथी सरताज को जम्मू बस स्टैंड से 33 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था।
गिरोह के अंतर्राष्ट्रीय संबंधों का खुलासा हुआ है। फौजी दुबई से संचालित नेटवर्क जिसे कुख्यात तस्कर अमृतपाल सिंह बाठ चला रहा है, उसके लिए काम कर रहा है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर दुबई में बैठे अमृतपाल बाठ को भी नामजद कर लिया है। डीजीपी गौरव यादव ने पुष्टि की है। जिक्र योग्य है कि वह एक बदनाम गैंगस्टर/तस्कर है, जिसके खिलाफ पंजाब के विभिन्न थानों में दो हत्या के मामले सहित 15 से 20 मामले दर्ज हैं। डीजीपी ने बताया कि विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर की टीमों ने जालंधर के गांव कंगनीवाल के नहरी पुल पर विशेष नाका लगाया और अमृतपाल फौजी को 200 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद की जांच में आरोपी द्वारा बताए गए स्थान से तरनतारन से जोधपुर गांव को जाने वाली लिंक सड़क से 12.4 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने वह प्लेटिना मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली है, जिस पर आरोपी अमृतपाल फौजी सवार था।

Advertisement

मामले की जांच जारी

इस संबंध में एआईजी सीआई जालंधर नवजोत सिंह माहल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ है कि उसने और उसके साथी ने पिछले महीने अखनूर सेक्टर से 50 किलो हेरोइन की खेप प्राप्त की थी, जिसमें से 33 किलो हेरोइन उसके साथी सरताज के पास थी, जिसे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि अमृतपाल फौजी के साथी की गिरफ्तारी के बाद उसने बाकी बची हेरोइन को किसी खाली स्थान पर छिपा दिया था। उन्होंने कहा कि इसके आगे के संबंध स्थापित करने के लिए आगे की जांच की जा रही है।

Advertisement
Advertisement