मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

समाधान शिविर में 11 शिकायतों को किया निपटारा

09:53 AM Oct 25, 2024 IST

फरीदाबाद, 24 अक्तूबर (हप्र)
नगर निगम के तीनों जोन के कार्यालयों तथा ग्रामीण आंचल में तीनों ब्लॉकों के बीडीपीओ कार्यालयों में वीरवार को समाधान शिविरों का आयोजन किया गया। इन शिविरों में कुल 38 शिकायतें आई, जिनमें से 11 शिकायतों का संबंधित अधिकारियों द्वारा मौके पर ही समाधान करवा दिया गया। शेष 27 शिकायतों का निवारण भी अतिशीघ्र करने के कड़े निर्देश दे दिए गए हैं। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के निर्देशानुसार प्रॉपर्टी आईडी से संबंधित शिकायतों के समाधान के लिए आगामी एक महीने तक प्रत्येक कार्यदिवस के दौरान सुबह 9 से 11 बजे तक नगर निकाय कार्यालयों में समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इन शिविरों में कोई भी आमजन अपनी शिकायत लेकर पहुच सकता है और उसका समाधान करवा सकता है।
समाधान शिविर में प्रॉपर्टी आईडी, पानी, सीवरेज, सडक़ें व सफाई संबंधित शिकायत प्राप्त हुई, जिसके लिए वहां संबंधित अधिकारीगणों को निर्देश दिए गए कि वे उक्त शिकायतों का निपटान शीघ्र अति शीघ्र करें। वहीं समाधान शिविर में आए प्रार्थियों की शिकायतों को जिन्हें लिखने में परेशानी हो रही थी उनकी शिकायतों को नगर निगम के कर्मचारियों की सहायता से लिखवा कर व पूरे दस्तावेज लगाकर समाधान भी मौके पर करवाया गया।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों को प्रतिदिन लगने वाले समाधान शिवरों में निर्देश दिए है कि वे जनता की शिकायतों को शान्तिपूर्वक सुने और सभी शिकायतकर्ताओं विशेषतौर पर वरिष्ठ नागरिकों, विकलांगों तथा महिलाओं का सम्मान करते हुए उनकी शिकायतों का निवारण करें।

Advertisement

Advertisement