For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शिक्षक दिवस पर 100 से अधिक अध्यापक सम्मानित

10:28 AM Sep 07, 2024 IST
शिक्षक दिवस पर 100 से अधिक अध्यापक सम्मानित
भिवानी में आयोजित समारोह में शिक्षकों को सम्मानित करते अतिथि। -हप्र

भिवानी, 6 सितंबर (हप्र)
प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा भिवानी पब्लिक स्कूल में आयोजित शिक्षक दिवस समारोह में सौ से अधिक प्राइवेट स्कूलों के चयनित अध्यापकों को सम्मानित किया गया। इस भव्य समारोह में विभिन्न स्कूलों के निर्देशक, प्रिंसिपल और प्रमुख शिक्षाविद शामिल हुए।
समारोह के मुख्य अतिथि उपायुक्त महाबीर कौशिक थे, जिन्होंने शिक्षकों को उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए सराहा। उनके साथ कार्यक्रम की अध्यक्षता चौधरी बंसी लाल यूनिवर्सिटी की उपकुलपति प्रो. दीप्ति धर्माणी ने की। विशिष्ट अतिथियों में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी संतोष नागर, खंड शिक्षा अधिकारी शिव कुमार तंवर और अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रधान बजरंग लाल शामिल थे। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के निदेशक और प्रिंसिपल भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मां शारदा के चरणों में दीप प्रज्वलन से की गई।
इस अवसर पर भिवानी पब्लिक स्कूल की निदेशिका आशा पाहुजा ने सभी अतिथियों का स्वागत एक पौधे भेंट देकर किया। भिवानी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। इन प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
मुख्य अतिथि महाबीर कौशिक ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक अध्यापक के रूप में की थी और फिजिक्स पढ़ाते थे।
कुलपति प्रो. दीप्ति धर्माणी ने कहा कि आज के समय में सबसे बड़ी आवश्यकता यह है कि स्कूल और यूनिवर्सिटी के बीच सामंजस्य स्थापित किया जाए। समारोह के अंत में, अतिथियों ने विभिन्न स्कूलों से आए अध्यापकों को शाल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस सम्मान ने अध्यापकों के प्रयासों और योगदान को मान्यता दी और उनके उत्साह को और भी बढ़ाया। एसोसिएशन के प्रधान राम अवतार शर्मा ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से एसोसिएशन इस सम्मान समारोह का आयोजन कर रहा है, जिससे अध्यापकों की मेहनत और समर्पण को सराहा जा सके। भिवानी पब्लिक स्कूल की प्राचार्या नीलम वर्मा ने सभी का धन्यवाद प्रकट किया।
कार्यक्रम में एसोसिएशन के प्रदेश कोषाध्यक्ष शारदानंद, सिवानी ब्लॉक के प्रधान बदन सिंह, जिला सचिव कर्ण मिर्ग, प्रवीण सोनी, संजीव श्योराण, यतिंदर नाथ, पवन गोयल, ऐश्वर्या गोयल, दीपक शर्मा, गरिमा सलवाणी, नीलम वर्मा, सुरेख सिवाच, राजबाला कौशिक, जगदीप कौर, डीएस अग्रवाल और जोगेंद्र सांगवान भी उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement