For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भाजपा में कुलदीप बिश्नोई को बड़ा सम्मान मिलेगा : नायब सैनी

08:54 AM Aug 27, 2024 IST
भाजपा में कुलदीप बिश्नोई को बड़ा सम्मान मिलेगा   नायब सैनी
हिसार स्थित बिश्नोई मंदिर में सोमवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को स्मृति चिन्ह भेंट करते भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई एवं अन्य। -हप्र

हिसार, 26 अगस्त (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि जिस प्रकार चौधरी भजनलाल को आपने समर्थन व सहयोग देकर राजनीति की ऊंचाइयों तक पहुंचाया था, उसी तरह आप कुलदीप बिश्नोई का मजबूती से साथ दें। मैं विश्वास दिलाता हूं कि कुलदीप बिश्नोई को भारतीय जनता पार्टी में बहुत बड़ा सम्मान मिलेगा।
सैनी सोमवार को हिसार के बिश्नोई मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव एवं श्री गुरु जंभेश्वर भगवान के 574वां अवतार दिवस समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक एवं बिश्नोई रत्न कुलदीप बिश्नोई ने की। कार्यक्रम को कैबिनेट मंत्री कमल गुप्ता, विधायक दुडाराम, पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल, विधायक लक्ष्मण नापा, पूर्व डीजीपी एलआर बिश्नोई ने भी संबोधित किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आचार संहिता के कारण मैं घोषणा तो नहीं कर पाऊंगा, पर मैं आप सबको विश्वास दिलाता हूं कि आप सबके सहयोग व समर्थन से 4 अक्तूबर के बाद प्रदेश में हमारी तीसरी बार सरकार बनेगी तो कुलदीप बिश्नोई की व बिश्नोई सभा हिसार ने जो भी मांगें रखी हैं, उन्हें मैं पहली कलम से पूरा करूंगा। उन्होंने कहा कि गुरू जंभेश्वर भगवान के दिखाए मार्गों पर चलकर ही आदर्श समाज का निर्माण कर सकते हैं। आज से साढ़े 500 वर्ष पूर्व ही गुरु महाराज ने जीव व पर्यावरण रक्षा के लिए पूरी दुनिया को चेता दिया था। आज उनके सिद्धांत को पूरी दुनिया मान रही है।
कुलदीप बिश्नोई ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि जिस प्रकार से चौ. भजनलाल हर समय आम जनता की सुनवाई करते थे और उनके हर कार्य को पूरा करने का प्रयास करते थे, उसी प्रकार मुख्यमंत्री नायब सैनी भी सहजता, सरलता से हर आदमी से मिलकर उनकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करते हैं। एक साधारण कार्यकर्ता से मुख्यमंत्री तक पहुंचकर भी नायब सैनी में चौ. भजनलाल की तरह विनम्रता व अपनापन है। नायब सैनी ने बहुत कम समय में जनहित में अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं एवं घोषणाएं की, जिससे राज्य के हर वर्ग में उत्साह है। मैं अपने समाज के लोगों से कहना चाहता हूं कि जिस प्रकार आपने चौ. भजनलाल व उनके बाद मेरे ऊपर अपने स्नेह का हाथ रखा है, उसी प्रकार आगे भी अपना साथ, समर्थन, सहयोग मुझे व मेरे बेटे भव्य बिश्नोई को देते रहें ताकि हम मजबूती से आपकी आवाज उठाते रहें।
इससे पूर्व आदमपुर के विधायक भव्य बिश्नोई ने कहा कि गुरू जंभेश्वर भगवान के दिखाई राह पर चलकर ही हम अपने समाज को आगे ले जा सकते हैं। चौ. भजनलाल जी ने अपने कार्यकाल में पर्यावरण रक्षा की दिशा में अनेक ऐतिहासिक कार्य किए, जो आगे चलकर मील का पत्थर साबित हुए। गुरु जंभेश्वर के नाम पर हिसार में विश्व स्तरीय गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की स्थापना की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×