For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पूर्व सीएम चौ. बंसीलाल थे ईमानदारी, समानता और त्याग की प्रतिमूर्ति : अनिरुद्ध चौधरी

08:55 AM Aug 27, 2024 IST
पूर्व सीएम चौ  बंसीलाल थे ईमानदारी  समानता और त्याग की प्रतिमूर्ति   अनिरुद्ध चौधरी
भिवानी के गांव गोलागढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल के समाधि स्थल पर सभा को संबोधित करते अनिरूद्ध चौधरी। -हप्र

भिवानी, 26 अगस्त (हप्र)
मेरे दादा चौधरी बंसीलाल ईमानदारी, समानता और त्याग की प्रतिमूर्ति थे। उन्होंने पूरे हरियाणा में ईमानदारी के साथ समान रूप से विकास कार्य करवाए, जिससे वह एक छोटे से ग्रामीण इलाके से निकलकर भी हरियाणा निर्माता के रूप में जाने गए।
उक्त शब्द पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल की 97वीं जयंती के अवसर पर गांव गोलागढ़ में उनके समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित करते हुए चौधरी बंसीलाल के पोते एवं कांग्रेस नेता अनिरुद्ध चौधरी ने कहे। वहीं इस मौके पर उपस्थित चौधरी बंसीलाल के बेटे एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणबीर सिंह महेंद्रा ने भी उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया।
पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल के पोते एवं कांग्रेस नेता अनिरुद्ध चौधरी ने कहा कि चौधरी बंसीलाल हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरे देश की राजनीति में बड़ी मिसाल माने जाते थे। वह आमजन के लिए समर्पण, ईमानदारी, समानता तथा त्याग की प्रतिमूर्ति थे।
उन्होंने सदैव संपूर्ण हरियाणा के लोगों को अपना परिवार समझा और पूरे हरियाणा में ईमानदारी के साथ समान रूप से विकास करवाया। उन्होंने ऐसे समय में हरियाणा में कार्य किया है जब गांव से शहर तक जाने के लिए पक्की सड़क भी नहीं होती थी। उस समय चौधरी बंसीलाल ने पूरे हरियाणा में समान रूप से कार्य करवाते हुए सड़कों का जाल बिछा दिया तथा प्रत्येक गांव को पक्की सड़कों के द्वारा शहरों से जोड़ दिया।
अनिरुद्ध चौधरी ने कहा कि चौधरी बंसीलाल ने मुख्यमंत्री रहते हुए भी कभी अभिमान नहीं किया और ईमानदारी से आमजन के प्रति हमेशा समर्पित रहे। जिससे वह हरियाणा निर्माता के रूप में जाने गए। इस मौके पर अनिरुद्ध चौधरी ने गांव गोलागढ़ में स्थित अपने दादा स्वर्गीय चौधरी बंसीलाल की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर अनेक कार्यकर्ता तथा ग्रामीण मौजूद थे।

Advertisement

चौ. बंसीलाल ने 36 बिरादरी के लिए काम किया : महेंद्रा

स्थानीय सराय चोपटा में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए बंसीलाल के ज्येष्ठ पुत्र रणबीर महेंद्रा ने कहा कि चौधरी बंसीलाल ने हमेशा 36 बिरादरी के लिए काम किया। उनकी दूरदर्शिता व कुशल प्रशासक होने की बदौलत उनको आज भी याद किया जाता है। उन्होंने बताया कि विगत में वह खुद अपने पिता स्व. बंसीलाल के लिए समर्थन मांगने के लिए तोशाम की जनता के बीच आया था। तोशाम की जनता ने उनको पलकों पर बैठाया और पिता स्व. बंसीलाल को जीताकर विधानसभा में भेजा। आज मैं फिर बेटे अनिरूद्ध चौधरी के लिए समर्थन मांगने के लिए आपके बीच आया हूं। मुझे आशा ही नहीं उम्मीद है तोशाम की जनता अनिरूद्ध चौधरी का भी दादा बंसीलाल की तरह साथ देगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×