For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रशासक से मिले मेयर, बताई समस्याएं

10:55 AM Sep 04, 2024 IST
प्रशासक से मिले मेयर  बताई समस्याएं
चंडीगढ़ के मेयर कुलदीप कुमार मंगलवार को प्रशासक गुलाब चंद कटारिया से मुलाकात करते हुए। -हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 3 सितंबर (हप्र)
मंगलवार को यूटी के प्रशासक और पंजाब के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया से शहर के मुद्दों को लेकर मेयर कुलदीप कुमार ने मुलाकात की। उन्होंने शहर के विभिन्न प्रमुख मुद्दों को प्रशासक के समक्ष उठा उनका समाधान करवाने की मांग की।
मेयर ने निगम की वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के साथ-साथ इसके कर्मचारियों के कल्याण के लिए मामले को व्यक्तिगत रूप से देखने का अनुरोध किया। मेयर ने प्रशासक को दिए पत्र में कहा कि नगर निगम यूटी प्रशासन द्वारा ग्रांट इन एड के रूप में प्रदान की जाने वाली वित्तीय सहायता पर निर्भर है। इसके अतिरिक्त निगम अपने राजस्व का उपयोग निगम द्वारा किए जा रहे दैनिक व्यय और अन्य विकास कार्यों को पूरा करने के लिए भी किया जा रहा है। उन्होंने प्रशासक को बताया कि स्वीकृत रिक्त पदों 3205 के विरुद्ध 7171 आउटसोर्स कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं, जो कि कर्मचारियों की संख्या के दोगुने से भी अधिक हैं। मेयर ने कहा कि वह यह समझ नहीं पा रहे हैं कि नगर निगम नियमित आधार पर भर्ती करने के बजाय आउटसोर्स आधार पर भर्ती क्यों कर रहा है। हालांकि, यूटी के प्रशासक के सलाहकार ने निर्देश दिया है कि रिक्त स्वीकृत पदों को जल्द से जल्द नियमित आधार पर भरा जाए।
आउटसोर्स कर्मचारियों के वेतन पर हर महीने 33 से 35 करोड़ रुपए का भारी भरकम खर्च आता है, जबकि नगर निगम के नियमित कर्मचारियों पर हर महीने 12 से 14 करोड़ रुपए का खर्च आता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement