For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नालागढ़ हाईवे पर पिछले साल टूटे पुलों को तुरंत पूरा करे सरकार : मनवीर गिल

10:12 AM Aug 11, 2024 IST
नालागढ़ हाईवे पर पिछले साल टूटे पुलों को तुरंत पूरा करे सरकार   मनवीर गिल
Advertisement

पिंजौर, 10 अगस्त (निस)
प्रदेश कांग्रेस की पूर्व महासचिव और कालका विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहीं मनवीर कौर गिल ने पिंजौर-नालागढ़ नेशनल हाईवे पर पिछले वर्ष टूटे दो पुलों और पिंजौर मॉडल टाउन रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज के निर्माण में देरी के लिए प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार की लापरवाही की वजह से आज कालका विधानसभा क्षेत्र के दून इलाके के दर्जनों गांवों के लाखों लोग परेशानी झेल रहे हैं। उन्होंने सरकार से इन पुलों को तुरंत पूरा करने की मांग की।
मनवीर गिल ने कहा कि पिछले साल गांव कीरतपुर और मढ़ांवाला की नदियों के पुल टूट गए थे। हालांकि मढ़ांवाला पुल बनकर तैयार हो चुका है लेकिन एक साथ टूटे दोनों पुलों का निर्माण भी यदि एक साथ किया जाता तो आज लोगों को दिक्कत न आती। कीरतपुर नदी वाला पुल टूटने के बाद अस्थायी रूप से मिट्टी का कच्चा रास्ता बना रखा है जिससे वाहन बड़ी मुश्किल से गुजरते हैं। इससे धूल-मिट्टी भी उड़ती है, बारिश में कीचड़ बन जाता है।
मनवीर कौर गिल ने कहा कि इसके अलावा वर्ष 2018 से मॉडल टाउन रेलवे फाटक पर बन रहा फ्लाईओवर अभी तक अधूरा पड़ा है। मॉडल टाउन, लोहगढ़, मानकपुर निवासियों का प्रतिदिन यहां से गुजरना मुश्किल होता है। इतना ही नहीं हिमाचल प्रदेश के बद्दी, बरोटीवला औद्योगिक क्षेत्र आने-जाने वाले वाहन भी यहीं से गुजरते हैं। प्रतिदिन यहां पर ट्रैफिक जाम रहता है और छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। लेकिन सरकार ने इस और कोई ध्यान नहीं दिया बीजेपी सरकार ने कालका से हमेशा भेदभाव किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×