For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जनसंपर्क के जरिये आगामी चुनावों के लिए चेहरे तलाश रहे दुष्यंत

09:34 AM Jan 06, 2024 IST
जनसंपर्क के जरिये आगामी चुनावों के लिए चेहरे तलाश रहे दुष्यंत
Advertisement

असीम यादव/हप्र
नारनौल, 5 जनवरी
कड़कड़ाती सर्दी में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का दो दिवसीय दौरा जिले में राजनीतिक पारा बढ़ा गया है। दुष्यंत ने अपने पड़दादा चौ. देवीलाल की तर्ज पर वर्किंग शुरू कर दी है। हलकावार कार्यकर्ताओं के सम्मेलन व जनसभाओं के जरिये वे पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं। साथ ही, आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अभी से मजबूत चेहरों की भी तलाश शुरू कर दी है। महेंद्रगढ़ जिले के दौरे के दौरान दुष्यंत ने अटेली हलके के उन्हानी गांव में जजपा के पुराने कार्यकर्ता कंवर सिंह के घर रात गुजारी। सुबह उठते ही महेंद्रगढ़ हलके के खातौद गांव में पार्टी के पुराने कार्यकर्ता राजकुमार खातौद के घर पर नाश्ता करने पहुंचे। इससे संकेत मिल रहे हैं कि दुष्यंत अब पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुके हैं। अटेली व नारनौल हलके में उन्होंने कई ग्रामीण सभाओं को संबोधित किया। सभी जगह कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयारी करने का संदेश दिया गया। 2019 के विधानसभा चुनाव में जिले में नवगठित जननायक जनता पार्टी को हालांकि कोई सफलता नहीं मिल पाई थी, लेकिन नारनौल व नांगल-चौधरी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी 25 प्रतिशत से ज्यादा वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहे थे। अटेली व महेंद्रगढ़ में पार्टी प्रत्याशियों की हालत खराब रही थी। वे महज 10 प्रतिशत वोट ही प्राप्त कर पाए। नारनौल से कमलेश सैनी को 28017 वोट प्राप्त हुए थे, जो कुल मतदान का 28.33 प्रतिशत था और वो दूसरे स्थान पर रहीं थी। इसी तरह नांगल-चौधरी से मूलाराम को 34914 वोट मिले थे, जो मतदान का 28.33 प्रतिशत था। वे भी दूसरे स्थान पर रहे। अटेली से सम्राट यादव को 13191 वोट ही मिल पाए और वे अपनी जमानत भी नहीं बचा सके। वहीं महेंद्रगढ़ से रमेश पालड़ी 8.45 प्रतिशत के हिसाब से 12118 वोट प्राप्त कर चौथे स्थान पर रहे थे।
अब मूलाराम और सम्राट यादव पाला बदलकर कांग्रेस में जा चुके हैं। इसलिए पार्टी नये और मजबूत प्रत्याशियों की तलाश में है। फिलहाल अटेली हलके में अभिमन्यु राव, कुलदीप कलवाड़ी और बेदु राता चुनावी तैयारियों में जुटे हैं। नारनौल से कमलेश सैनी चुनाव की तैयारियों में जुटी हैं। वे फिलहाल नगर परिषद की चेयरपर्सन भी हैं। नांगल चौधरी से पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ. मनीष शर्मा व सावित्री गुर्जर चुनावी तैयारियों में जुटे हैं। फिलहाल सबसे खराब हालत महेंद्रगढ़ में है, जहां से राव दान सिंह व प्रो. रामबिलास शर्मा के सामने फिलहाल पार्टी का कोई भी नेता चुनावी लड़ने के मूड में नहीं लग रहा। ऐसे में शुक्रवार सुबह उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पूर्व जिला पार्षद व पुराने कार्यकर्ता राजकुमार खातौद के घर जाना इसी और इशारा कर रहा है कि पार्टी अकेले चुनाव लड़ने की स्थिति में महेंद्रगढ़ से राजकुमार खातौद को मैदान में उतारना चाहती है। जिला परिषद के चुनावों में राजकुमार जिला में सर्वाधिक मतों से निर्वाचित
हुए थे।

सभी सीटों पर चुनाव की तैयारी

दैनिक ट्रिब्यून से बातचीत में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा सभी 90 विधानसभा और 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा, अगर गठबंधन में चुनाव लड़ा जाएगा तो वह उस समय देखा जाएगा। लेकिन पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की भी समानांतर तैयारी कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×