For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुरुग्राम को जोड़ने वाली धनकोट सड़क को सुधारेगा प्रशासन

08:58 AM Jun 29, 2024 IST
गुरुग्राम को जोड़ने वाली धनकोट सड़क को सुधारेगा प्रशासन
गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव शुक्रवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 28 जून (हप्र)
गुरुग्राम को वाया धनकोट, फरुखनगर, झज्जर-रोहतक से जोड़ने वाले प्रमुख मार्ग को प्रशासन की ओर से सुधारा जाएगा। डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि गुरुग्राम शहर के एंट्री प्वाइंट 550 मीटर लंबी धनकोट की सड़क को सुधारने के लिए कार्ययोजना तैयार की जाएगी। वे स्वयं अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण करेंगे। इस रोड पर यातायात के आवागमन को सुगम बनाया जाएगा। डीसी यादव लघु सचिवालय के सभागार में शुक्रवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम शहर में ट्रैफिक की हालत सुधारने के लिए संबधित विभाग अपने क्षेत्र की जो भी सड़क जर्जर हालत में है, उसमें सुधार करें। उन्होंने कहा कि राजीव चौक से लघु सचिवालय की ओर आने वाली सड़क पर बरसात के दिनों में कहीं भी जलभराव नहीं होना चाहिए। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बारिश को देखते हुए फ्लाई ओवर्स की सफाई करवाए और सड़क के साथ पड़ी मिट्टी को उठवाना सुनिश्चित करे।
डीसी ने कहा कि राजकीय विद्यालयों के आसपास सड़क मार्ग पर इस प्रकार की व्यवस्था होनी चाहिए कि बच्चों को आने-जाने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। इसके लिए कादीपुर राजकीय विद्यालय के आसपास जीएमडीए सड़क का सौंदर्यीकरण करवाए, जो बाकी स्कूलों के लिए भी उदाहरण बन सके।
उन्होंने कहा कि अतुल कटारिया चौक का लोकनिर्माण विभाग ने सुधारीकरण करवाना है। इस कार्य का प्रारूप तैयार कर इसे शीघ्र शुरू करवाया जाए। इस चौक के लिए जीएमडीए ने 1.5 करोड़ की राशि लोकनिर्माण विभाग के पास जमा करवा दी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×