मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस का ईडी कार्यालय के बाहर धरना

09:43 AM Aug 23, 2024 IST
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को सेक्टर-18 स्थित ईडी कार्यालय के बाहर धरना देते चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की व अन्य पार्टी के नेता। -रवि कुमार

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 22 अगस्त (हप्र)
चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने अध्यक्ष एचएस लकी के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को सेक्टर 18 स्थित ईडी कार्यालय के बाहर धरना आयोजित किया। यह धरना हाल ही में आई हिंडनबर्ग रिपोर्ट, देश में व्याप्त भ्रष्टाचार, मोदी सरकार द्वारा इस महाघोटाले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने से इंकार करने के विरोध में आयोजित किया गया।
हाथों में तख्तियां और पार्टी के झंडे लिए सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए और जेपीसी नियुक्त कर निष्पक्ष जांच की मांग की।
चंडीगढ़ पुलिस की एक बड़ी  टुकड़ी वहां मौजूद थी तथा उसने प्रदर्शनकारियों को ईडी कार्यालय की ओर बढ़ने से रोकने के लिए बैरिकेड्स लगा रखे थे। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए एचएस लकी ने कहा कि मोदी सरकार भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पूरी तरह असंवेदनशील हो गई है। यह वही प्रधानमंत्री हैं जो कहते थे कि न खाऊंगा न खाने दूंगा, लेकिन हाल की घटनाओं से पता चलता है कि चीजें इसके विपरीत हो रही हैं।
लकी ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार चरम पर है, जिसका प्रमाण हाल ही में हुई घटनाओं से मिलता है। यहां नए बने पुल गिर रहे हैं, कई रेल दुर्घटनाएं हो रही हैं। नीट पेपर लीक की हालिया घटना ने सरकार की प्रतिष्ठा को और नुकसान पहुंचाया है।
इस अवसर पर पार्टी के उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव, संयुक्त सचिव, जिला अध्यक्ष, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई सहित फ्रंटल संगठनों के प्रमुख, विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रमुखों के अलावा नगर पार्षदों सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement