For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Kangana Ranaut की ‘इमरजेंसी' के सेंसर सर्टिफिकेट के लिए हाई कोर्ट पहुंचा जी एंटरटेनमेंट

11:33 AM Sep 04, 2024 IST
kangana ranaut की ‘इमरजेंसी  के सेंसर सर्टिफिकेट के लिए हाई कोर्ट पहुंचा जी एंटरटेनमेंट
कंगना रणौत। फोटो स्रोत एक्स अकाउंट @KanganaTeam

मुंबई, 4 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Kangana Ranaut: जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने बंबई हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को कंगना रणौत निर्देशित फिल्म ‘इमरजेंसी' के लिए प्रमाणपत्र जारी करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है। हाई कोर्ट आज इस मामले में सुनवाई करेगा। जी एंटरटेनमेंट ने फिल्म का निर्माण किया है।

कंगना रणौत निर्देशित यह फिल्म छह सितंबर को रिलीज होनी है। यह फिल्म विवादों में फंस गई है, क्योंकि शिरोमणि अकाली दल सहित सिख संगठनों का आरोप है कि इसमें सिख समुदाय को तथा ऐतिहासिक तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है। हाई कोर्ट के समक्ष दायर याचिका में दावा किया गया है कि सीबीएफसी ने 'गैर कानूनी और मनमाने ढंग से'' प्रमाणन रोका है।

Advertisement

एक वकील के अनुसार याचिका में दावा किया गया है कि सेंसर बोर्ड प्रमाणपत्र जारी नहीं कर रहा है। याचिका को तत्काल सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति बी पी कोलाबावाला और न्यायमूर्ति फिरदौस पूनीवाला की खंडपीठ के समक्ष प्रस्तुत किया गया। पीठ ने बुधवार को इस पर सुनवाई करने पर सहमति जताई।

कंगना बोलीं- यह बहुत निराशाजनक और अन्यायपूर्ण

फिल्म में कंगना ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है। अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी' को सीबीएफसी से प्रमाणपत्र नहीं मिलने और छह सितंबर को प्रस्तावित इसका प्रदर्शन अधर में लटकने के बीच रणौत ने सोमवार को कहा कि यह बहुत निराशाजनक और अन्यायपूर्ण है कि सेंसरशिप केवल उनकी फिल्म के लिए है।

Advertisement
Tags :
Advertisement