For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Yuvraj Singh: पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के जीवन पर बनेगी फिल्म

04:11 PM Aug 20, 2024 IST
yuvraj singh  पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के जीवन पर बनेगी फिल्म

मुंबई, 20 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Yuvraj Singh: भूषण कुमार की निर्माण कंपनी ‘टी-सीरीज' ने भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह पर फिल्म बनाने की मंगलवार को घोषणा की। फिल्म का नाम अभी तय नहीं किया गया है। भूषण कुमार की ‘टी-सीरीज' के बैनर तले इसका निर्माण किया जाएगा, जबकि रवि भागचंदका इसके सह-निर्माता होंगे।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, फिल्म में युवराज सिंह के क्रिकेट करियर तथा निजी जीवन के महत्वपूर्ण पल दिखाएं जाएंगे। इसकी कहानी 2007 के टी20 विश्वकप में छह गेंद पर छक्के लगाने, उनकी कैंसर से लड़ाई और फिर 2012 में दोबारा क्रिकेट की दुनिया में लौटने के इर्द-गिर्द होगी।

Advertisement

सिंह ने 13 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि उनके जीवन पर आधारित यह फिल्म लोगों को चुनौतियों से निपटने के लिए प्रेरित करेगी। पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, ' मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि भूषण और रवि दुनिया भर में मेरे लाखों प्रशंसकों को मेरी कहानी दिखाएंगे। क्रिकेट से मुझे सबसे अधिक प्यार है और सभी उतार-चढ़ावों के दौरान यह ताकत का स्रोत रहा है। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म लोगों को अपनी चुनौतियों से उबरने और जुनून के साथ अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगी।'

भूषण कुमार ने कहा कि वह सिंह के प्रेरणादायक सफर को बड़े पर्दे पर लाने को लेकर उत्साहित हैं। कुमार ने कहा, ' युवराज सिंह का जीवन दृढ़ता, जीत और जुनून की एक बेमिसाल कहानी है। क्रिकेट की पिच से असल जिंदगी का ‘हीरो' बनने तक का उनका सफर वाकई प्रेरणादायक है।' निर्माताओं ने अभी फिल्म के निर्देशक और कलाकारों से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
×