For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

money laundering मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने अपना पक्ष रखेंगे यूट्यूबर एल्विश यादव

12:48 PM Jul 23, 2024 IST
money laundering  मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने अपना पक्ष रखेंगे यूट्यूबर एल्विश यादव
यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव का फाइल फोटो।
Advertisement

लखनऊ, 23 जुलाई (भाषा)
money laundering  यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव अपनी पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल और उससे संबंधित वित्तीय लेनदेन से जुड़े धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के एक मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुआ। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।
ईडी यहां अशोक मार्ग स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय में उसका बयान दर्ज करेगी। केंद्रीय एजेंसी ने मई में मामला दर्ज किया था और उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिले में पुलिस द्वारा एल्विश यादव और संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज एक प्राथमिकी और आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आरोप लगाए थे।
सूत्रों ने बताया कि एल्विश यादव को जुलाई के दूसरे सप्ताह में ईडी के लखनऊ कार्यालय के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन उसने अपनी विदेश यात्रा और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के कारण मोहलत मांगी थी। उन्होंने बताया कि ईडी ने इस मामले के संबंध में हरियाणा के गायक राहुल यादव उर्फ ​​राहुल फाजिलपुरिया से भी पूछताछ की थी। राहुल के एल्विश यादव से कथित तौर पर संबंध हैं।
ईडी मादक पदार्थ या नशे के लिए पार्टियां आयोजित करने के लिए अवैध धन के इस्तेमाल और अपराध से अर्जित आय की जांच कर रही है। एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को गिरफ्तार किया था। यादव पर आरोप है कि उसके द्वारा आयोजित पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता था। नोएडा पुलिस ने अप्रैल में इस मामले में 1,200 पृष्ठों का आरोपपत्र दाखिल किया था। पुलिस ने बताया था कि इनमें लगाए आरोपों में सांप की तस्करी, मादक पदार्थों का इस्तेमाल और रेव पार्टियां आयोजित करना शामिल हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×