For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

युवाओं को बिना पर्ची-खर्ची रोजगार दिया : मनोहर लाल

10:56 AM May 01, 2024 IST
युवाओं को बिना पर्ची खर्ची रोजगार दिया   मनोहर लाल
तोशाम के कैरू गांव में आयोजित विजय संकल्प रैली में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करते भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर िसंह व प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल। -हप्र
Advertisement

अजय मल्होत्रा/ हप्र
भिवानी, 30 अप्रैल
तोशाम विधानसभा के कस्बा कैरू में आयोजित विजय संकल्प रैली में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल कांग्रेस पर खूब हमलावर रहे। रैली में पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को नसीहत देने के साथ पार्टी की नीतियों पर भी जमकर निशाना साधा।
पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस जितनी जल्दी राहुल को कांग्रेस के रास्ते से हटा दे तो कांग्रेस मुकाबले में टिक सकती है। उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी ने ही कांग्रेस को खत्म करने की जिम्मेदारी ली हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास न नेता है और नीति है। मनोहर लाल ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं वह महात्मा गांधी के अनुयायी हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि राहुल तो महात्मा गांधी के पास भी नहीं हैं। हां इतना जरूर है कि महात्मा गांधी के कांग्रेस को खत्म करने के सपने को जरूर राहुल गांधी साकार कर रहे हैं। मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सरकार की कल्याणकारी नीतियों ने हर व्यक्ति के जीवन को सुगम बनाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सोच रचनात्मक एवं सकारात्मक है। डबल इंजन सरकार ने जीरो टोलरेंस के मानक को अपनाया और इसका सीधा लाभ प्रदेश के आम परिवार को दिया है। मनोहर लाल ने कहा कि युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची के योग्यता के आधार पर नौकरियां देने का काम किया है।
भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से प्रत्याशी धर्मबीर सिंह के समर्थन में पूर्व विधायक शशि परमार के संयोजन में आयोजित विजय संकल्प रैली में पहुंचने पर भाजपा जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़ ने अतिथियों का सम्मान की प्रतीक पहनाकर स्वागत किया।
पूर्व सीएम ने उपस्थित सभी लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि आप लोग धर्मबीर सिंह को भारी बहुमत से जिताने का काम करें। उन्होंने कहा कि इन 10 सालों में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में डबल इंजन सरकार ने काफी किए हैं, अगर कुछ काम रह भी गए हैं तो उन्हें भी पूरा किया जाएगा। भाजपा सरकार ने पूरे हरियाणा में इंफ्रस्ट्रक्चर को मजबूत किया है।
पानी के बारे में बोलते हुए मनोहर लाल ने कहा कि पानी यहां की सबसे बड़ी जरूरत है। हथनी कुंड से एक पाइप लाइन दक्षिणी हरियाणा तक लाने का काम किया जाएगा। हमारी सरकार ने यहां के 300 टेलों में से 293 टेलों तक पानी पहुंचाया है। पूर्व सीएम ने कहा कि 10 सालों में मोदी सरकार और हरियाणा की सरकार ने बहुत काम किए हैं। भाजपा सरकार के कामों को देखकर कांग्रेस बौखला गई है। मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा ने 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा 400 सीटों का लक्ष्य जनता जनार्दन और कार्यकर्ताओं के दम पर पूरी करेगी।
किसानों को जीवनदान दिया : दलाल
प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए मनोहर लाल का उनके क्षेत्र से काफी लगाव रहा है। वर्षों से नकारा पड़ी नहरों में पानी आया और किसानों को जीवनदान मिला। भिवानी जिला में अनेक बहुआयामी योजनाएं लागू की गई। समय-समय पर मुख्यमंत्री दौरा करके स्थिति की समीक्षा करते रहे, ताकि योजनाएं पूरी तरह से लागू हो।
दोगुनी गति से होगा विकास : धर्मबीर सिंह
भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह ने कहा पार्टी ने तीसरी बार विश्वास कर मैदान में उतारा है। इस लोकसभा क्षेत्र के विकास का पहिया निरंतर घूम रहा है और आगे भी घूमता रहेगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा क्षेत्र से अनेक राष्ट्रीय राजमार्ग, एक्सप्रेस-वे और फ्लाई ओवर बने हैं। चंडीगढ़ जाना आसान हुआ है। विधायक शशि रंजन परमार एवं जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़ ने भी रैली को संबोधित किया। इस मौके पर लोकसभा संयोजक शंकर धूपड़़, जिला महामंत्री हर्षवर्धन मान व शिव कुमार पाराशर, अनिता मलिक,ठा विक्रम सिंह, मीना परमार, संदीप श्योराण, मनोज तंवर, नरेश कुड़ल, विजय शेखावत, रविंद्र बापोंड़ा, लाला प्रधान, हर्षदीप दुडेजा, रमेश लालावास सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×