For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विकसित राष्ट्र का संकल्प लेकर आगे बढ़ें युवा

08:22 AM Jan 12, 2024 IST
विकसित राष्ट्र का संकल्प लेकर आगे बढ़ें युवा
छछरौली में बृहस्पतिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते मंत्री कंवरपाल गुर्जर।  -हप्र
Advertisement

छछरौली, 11 जनवरी (निस)
आज की युवा पीढ़ी अमृतकाल की पीढ़ी है। युवा पीढ़ी देश को विकसित बनाने का संकल्प लेते हुए अपना विशेष योगदान दे। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बृहस्पतिवार को जगाधरी के गांव चूहड़पुरकला, गुलाबगढ़, बक्करवाला, मांडखेड़ी गांव में विकसित भारत जनसंवाद संकल्प यात्रा में ग्रामीणों को संबोधित किया और यह आह्वान किया। उन्होंने युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि वे विकसित भारत का सपना देखते हुए संकल्प लें और उसे सिद्धि में बदलने की दिशा में काम करें। आयुष्मान भारत योजना, स्टार्टअप इंडिया, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री उज्ज्वला सहित अन्य योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि साढ़े नौ वर्ष पहले की सरकारों के समय गैस कनेक्शन के लिए लाइनें लगती थी, आज घरों तक गैस कब पहुंचती है किसी को पता नहीं चलता है, यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि मोदी की व्यवस्था परिवर्तन का परिणाम है कि सरकारी अधिकारी गांव-गांव जाकर पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दे रहे हैं।

Advertisement

‘मेरा युवा भारत’ पोर्टल पर करायें पंजिकरण

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को राष्ट्र निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाने का भरपूर अवसर देने के लिए ‘मेरा युवा भारत’ पोर्टल शुरू किया है। ज्यादा से ज्यादा युवाओं को माई भारत पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना चाहिए। इस पोर्टल के माध्यम से मेरा भारत संगठन युवाओं को ऐसा अवसर देगा, जिसमें वह अपनी कौशल क्षमताओं को निखारने और उसका उपयोग करने का अवसर प्राप्त कर सकेंगे। इससे युवाओं को दोहरा फायदा होगा, राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनेंगे और स्वयं के विकास में भी मदद होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement