मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

युवा बोले- अफसरों पर हुक्म चलाने वाले नेता हों शिक्षित

11:44 AM Jun 02, 2024 IST
मोहाली के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल में बने मतदान केंद्र में पहली बार मतदान करने वाले मतदाता। -विक्की
Advertisement

मोहाली 1 जून (हप्र)
पहली वोट डालने पहुंचे मोहाली के युवा मतदाता काफी उत्साहित रहे। ज्यादातर मतदाता सुबह सुबह ही वोटिंग के लिए पहुंच गए थे। पहले वोट डाली, फिर सेल्फी ली और फिर लिया आइसक्रीम का आनंद। हां, यह अलग बात है कि इन युवा मतदाताओं का नजरिया लोगों से जरा हटकर है। जब इनसे बातचीत की गई तो बोले, अब ज्यादातर आबादी शिक्षित है, इसलिए कम से कम हमारे देश की सत्ता जिनके हाथ में हो वह निश्चित तौर पर शिक्षित होने चाहिए। जिससे कि आईएएस और पीसीएस जैसे महत्वपूर्ण पदों पर बैठे अधिकारियों को यदि वह आदेश दें तो उनमें किसी प्रकार की हीन भावना न हो।

मोहाली में पहली बार वोट डालने वाले युवा। -हप्र

3बी1 के पोलिंग बूथ पर अपना पहला वोट डालने पहुंची रीवा ने कहा कि वह मतदान को लेकर काफी उत्साहित थीं। उन्होेंने कहा कि उन्होंने चुनाव में उतरे प्रत्याशियों की पूरी सूची बनाई थी, उसमें सारी डिटेल निकाली और उनकी परफारमेंस देखी, उसमें से जो बेस्ट लगा उसको ही वोट दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में शिक्षा, रोजगार और इंफ्रास्ट्रक्चर को ध्यान में रखते हुए मतदान किया है। फेज-7 मोहाली के सरकारी स्कूल में अपना वोट डालने पहुंचे ध्रुव शर्मा ने कहा कि उनका वोट एजुकेशन सिस्टम को बेहतर करने की दिशा में गया है। पंजाब में एजुकेशन सिस्टम को ज्यादा बेहतर करने की आवश्यकता है, इसी से पंजाब को नई दिशा मिलेगी। इसी वजह से उन्होंने सभी उम्मीदवारों का आकलन करने के बाद ही अपना वोट दिया है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर एजुकेशन में बदलाव ही सिस्टम में बदलाव लाएगा। मोहाली फेज-7 के सूयंश भारद्वाज ने कहा कि नेताजी चुनाव के दौरान अपने साथियों के साथ प्रचार करते हैं। कुर्सी मिली नहीं कि माननीय जनता से दूर। जनता उनको काटने लगती है। समझ नहीं आता कि साहब को नेता क्यों बनना था, वो जनता के लिए लड़ रहे थे कि अपने ऐशो आराम के लिए। ऐसा कौन सा डर है जो कुर्सी संभालने के बाद उनमें आ जाता है। मेरा वोट उसको गया है जो पब्लिक के बीच रहकर उसकी बात सुने। मोहाली में पहली बार अपनी वोट डालने आए जगमन सिंह ने कहा कि लोकतंत्र के इस त्योहार को मनाने के लिए वह काफी ज्यादा उत्साहित थे, इसकी वजह है कि वह भी यूथ को ज्यादा से ज्यादा रोजगार करते देखना चाहते हैं।

Advertisement

चंडीगढ़ के सेक्टर 15 स्थित पोलिंग बूथ पर वोट डालने के बाद अपने परिवार के साथ बाहर आते पूर्व सांसद सत्यपाल जैन। -हप्र

बहलोलपुर में पहली बार वोट डालने पहुंचे जतिन राणा ने कहा कि यह उनका पहला वोट है और उनको उम्मीद है कि उनका एक वोट बदलाव लाएगा। इसकी वजह है कि उन्होंने यह वोट प्रचार प्रसार को देखकर नहीं डाली बल्कि रिसर्च करने के बाद डाली है, उनको पार्टी से मतलब नहीं है, उनको चाहिए वो जो कि देश की शिक्षा, जीडीपी को वास्तविकता में आगे ले जाए। पंजाब को संपन्नता की ओर ले जाए।

चंडीगढ़ के पूर्व मेयर और भाजपा नेता सुभाष चावला अपने परिवार के साथ वोट डालने के बाद उंगली पर लगी स्याही दिखाते हुए। -हप्र
मनीमाजरा के पोलिंग बूथ में पूर्व मेयर सरबजीत कौर अपने पति पूर्व डिप्टी मेयर जगतार जग्गा के साथ। -हप्र
चंडीगढ़ के सेक्टर 30 में वोट डालने के बाद उंगली पर लगी स्याही का निशान दिखाते आप नेता प्रेम गर्ग । -हप्र
चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की वोट डालने के बाद बूथ से बाहर आते हुए। -हप्र
Advertisement
Advertisement