मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पेपर लीक के खिलाफ युवाओं का प्रदर्शन

10:13 AM Aug 11, 2021 IST

जींद, 10 अगस्त (हप्र) 

Advertisement

सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले शिक्षित युवाओं ने मंगलवार को जींद, जुलाना व उचाना में पर प्रदर्शन किया और अधिकारियों को सरकार के नाम ज्ञापन सौंपे। जींद जिला मुख्यालय पर युवाओं ने मुख्यमंंत्री के नाम सीटीएम को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान नवीन, संगीता समेत अन्य युवाओं ने कहा कि सरकार का बिना पर्ची, बिना खर्ची भर्तियां होने का दावा अब खोखला साबित हो रहा है। प्रदेश में दो वर्ष से भर्तियों की परीक्षा के पेपर लीक हो रहे हैं। इससे सरकार की छवि धुमिल हो रही है। उन्होंने कहा कि पहले ग्राम सचिव व पटवारी की परीक्षा का पेपर लीक हुआ, लेकिन सरकार दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। अब पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया और ये परीक्षा  कैंसिल करनी पड़ी। उन्होंने इस मामले की सीबीआई से जांचकराने की मांग की।उपस्थित थे। 

पेपर लीक, भर्तियों में देरी की जांच की मांग

Advertisement

बाढड़ा (निस) : कस्बे के आईसीएस केन्द्र के छात्र-छात्राओं ने मुख्य क्रांतिकारी चौक से उपमंडल अधिकारी कार्यालय तक रोष मार्च निकाल कर एसडीएम के माध्यम से सीएम को मांगपत्र देकर लगातार बढ़ रहे भर्ती पेपर लीक होने, भर्तियों में देरी व पारदर्शिता की कमी के मामले की जांच कराने की मांग की है।  कस्बे के मुख्य क्रांतिकारी चौक पर आईसीएस राज्य प्रभारी परिमल कुमार व उपमंडल केन्द्र प्रभारी आनंद शास्त्री के निर्देश पर पेपर लीक के विरोध में रोष मार्च निकाला गया। सामाजिक कार्यकर्ता अक्षय कुमार ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने भर्ती प्रकरण में अनेक बदलाव किए तथा इससे ग्रामीण क्षेत्र के मेहनती व योग्य मैरिट धारक युवाओं को रोजगार मिलने का नया मार्ग मिला लेकिन असामाजिक तत्व अब भर्ती में अनियमितता बरत कर स्वयं बेरोजगारों से करोड़ों रुपये वसूल रहे हैं। प्रवीण कुमार, सुमित, पूजा देवी, मोनिका, सुमन, अंजली देवी, पूनम, मनीष कुमार व अन्य रोष प्रदर्शन में शामिल हुए। 

‘पेपर लीक करने वालों पर हो कार्रवाई’

भिवानी (हप्र) : आईसीएस सेंटर तोशाम के छात्र-छात्राओं ने सरकारी नौकरियों की भर्ती में होने वाली गड़बड़ी को रोकने की मांग को लेकर एसडीएम मनीष कुमार के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। आईसीएस के संचालक मंजीत सांगवान, पंकज, मोहित, सोनिया ने कहा कि 2014 में भाजपा की सरकार बनी तब से पहले बहुत बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरियों में भर्ती के लिए घोटाले होते थे। उन्होंने कहा कि फरवरी में ग्राम सचिव व अब पुलिस कांस्टेबल का पेपर लीक हो गया। विद्यार्थियों ने मांग की कि पेपर लीक करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर विकास, संजय, प्रवेश, ज्योति, पूजा, सोनिया, स्वाति व अन्य उपस्थित रहे। 

छात्र संगठनों ने सीएम को भेजा ज्ञापन

सफीदों (निस): सरकारी भर्तियों की परीक्षाएं बार-बार रद्द होने व प्रश्न पत्र लीक होने से नाराज कई छात्र संगठनों से जुड़े छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम डाॅ. आनंद कुमार शर्मा को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले छात्र नेता अजीत पाथरी के नेतृत्व में रोष मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि अनेक बार पेपर लीक होने से परीक्षाएं रद्द हो चुकी हैं। 

‘सरकार कर रही हमारे भविष्य से खिलवाड़’

चरखी दादरी (निस) : युवाओं ने पुलिस पेपर लीक मामले में मंगलवार को सरकार पर उनके भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए रोष प्रदर्शन किया और डीसी को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर भर्ती प्रक्रिया को सुदृढ़ बनाने व आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान युवा हाथों में पेपर लीक से संबंधित पट्टिकाएं लिए हुए थे। रविंद्र सांगवान की अगुवाई में किए गए प्रदर्शन में युवाओं ने कहा कि कोरोना काल में भर्ती प्रक्रिया काफी धीमी गति से चल रही है, जिसके कारण हरियाणा में सरकारी नौकरी की बाट जोह रहे युवाओं की आशाओं को काफी धक्का लगा है।  इस अवसर पर सतीश फौगाट, मंजू, ममता, प्रमोद, बिकू मेहरा, आकाश, नीरज, प्रीति, सविता, नैंसी, रितेश, रीतू इत्यादि उपस्थित थे। 

Advertisement
Tags :
खिलाफ’प्रदर्शन,युवाओं