मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ट्रैक्टर चालक पर युवक ने चलाई गोली, घायल

06:13 AM Mar 22, 2024 IST

मोहाली, 21 मार्च (हप्र)
मोहाली के गांव बलौंगी में देर रात पार्किंग को लेकर हुए विवाद के बाद युवक ने फायर कर दिया। बलौंगी के रहने वाले रजिंदर ने आरोप लगाया कि वह पार्किंग में ट्रैक्टर लगाकर खड़ा था। उसी दौरान किराये पर रह रहे कुछ युवकों ने वहां पार्किंग को लेकर विवाद शुरू कर दिया। तैश में आए किरायेदार युवकों ने उस पर गोली चला दी। गनीमत यह रही की वह बच गया। गोली उसके कान से पास से निकल गई और सामने दीवार पर जाकर लगी।
वहीं, कुछ युवकों ने उसके सिर पर पिस्टल के बट से वार कर उसे घायल कर दिया। हमलावर मौके से हथियारों सहित ऑल्टो कार में फरार हो गए। घायल को इलाज के लिए फेज-6 अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां वह उपचाराधीन है। उसके सिर पर सात टांके लगे हैं। इस हमले की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। बलौंगी पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में ले ली है। हमलावरों की पहचान की जा रही है। इस मामले में बलौंगी थाने में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ इरादा कत्ल व आर्म्स एक्ट की धराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
रजिंदर के बेटे सन्नी ने बताया कि उनका पानी के टैंकर किराए पर देने का काम है। बृहस्पतिवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे वह और उसके पिता बलौंगी में किसी के घर से पानी का टैंकर लेने ट्रैक्टर पर जा रहे थे। कुछ दूर जाकर बीच रास्ते में एक कार बीच सड़क में गलत तरीके से खड़ी हुई थी। जब उन्होंने रास्ता मांगने के लिए हॉर्न बजाया तो वहीं सामने पीजी में रहने वाला एक लड़का गाड़ी हटाने नीचे आ गया। रजिंदर ने नीचे आए युवक से कहा कि रास्ते में गाड़ी थोड़ा ध्यान से खड़ी कर लिया करो। तभी पीजी कमरे की बॉल्किनी में खड़े दूसरे युवक ने रजिंदर को गाली निकाल दी। उसने ऊपर से अपने साथी को गाड़ी मौके से नहीं उठाने के लिए कहा। रजिंदर ने उससे कहा कि उसे जल्दी है। उसने आगे जाना है तो पीजी से तीन युवक और नीचे आ गए। सभी के हाथ में पिस्टल थी जिसमें एक युवक ने आते ही फायर किया और पिस्टल उसके सिर पर तान दी। गोली रजिंदर के कान के पास से निकली और सामने दीवार पर जाकर लगी। रजिंदर ने जब पिस्टल तानकर खड़े युवक का हाथ हटाया तो उसके पीछे खड़े लड़कों ने पिस्टल के बट से उसके सिर पर वार कर दिए। उसके सिर से खून बहने लगा तो उसका बेटा रजिंदर को छुड़ाकर साथ के घर में ले गया। रजिंदर के बेटे सन्नी ने हमलावरों से माफी मांगी । मौके पर गोली की आवाज सुनकर लोग इकट्ठा हो गए। भीड़ इकट्ठा होते देख सभी हमलावर मौके से फरार हो गए। इसके बाद बेटे सन्नी ने पिता को फेज-6 के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। घायल के सिर पर सात टांके लगे हैं।

Advertisement

हमलावर ऑल्टो कार में फरार

हमलावर ऑल्टो कार में फरार हुए थे। गाड़ी का नंबर ट्रेस कर लिया है। गाड़ी में पांच से छह हमलावर फरार हुए हैं। पहचान की जा रही है। फिलहाल अज्ञात हमलावरों पर आईपीसी की धारा 307, 323, 506,336 , 148, 149 व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
-सुमित मोर, एसएचओ थाना बलौंगी

Advertisement
Advertisement