मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एथलेटिक मीट में उत्तराखंड के युवाओं ने दिखाया दम

02:05 PM Mar 28, 2024 IST
Advertisement

रक्तदान शिविर का भी किय गया आयोजन

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 28 मार्च
चंडीगढ़ में उत्तराखंड युवा मंच द्वारा दो दिवसीय एथलेटिक मीट का आयोजन किया गया। इसमें युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम का आयोजन स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स सेक्टर 46, चंडीगढ़ में मंच के अध्यक्ष धर्मपाल रावत के नेतृत्व में किया जा रहा है। इस दौरान रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया।
दो दिवसीय स्पर्धा के पहले दिन मुख्यअतिथि के तौर पर अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पर्वतारोही व 7 बार एवरेस्ट पर चढ़ने वाले पद्यमश्री लवराज सिंह धर्मशक्तु ने शिरकत की। इस दौरान उनके साथ मंच के वरिष्ठ सदस्य व सामाजिक संस्थाओं गणमान्य सदस्य व अन्यों में अरविंद रावत, प्रदीप, प्रीतम नेगी, मुकेश रावत, नवीन राकेश, भगवती कुगसाल, नरेंद्र रावत, मोहन थपलियाल व हरिंदर बिष्ट उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि द्वारा गुब्बारों को आकाश में छोड़ कर किया जिसके बाद मुख्यातिथि ने सभी को खेलों में हिस्सा लेने के प्रोत्साहित किया। इससे पूर्व कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम को प्रस्तुत कर सभी दर्शकों से प्रशंसा बटोरी।

Advertisement

महिलाओं ने भी दिखाया दम

एथलीट मीट में ट्राई सिटी की विभिन्न संस्थाओं के 18 से 60 आयु वर्ष के 264 महिला व पुरुष ने भाग लिया। प्रतिभागियों ने 100, 200,1500, 5000 मीटर रेस, शॉट पुट, लांग जंप,हाई जंप डिस्कस थ्रो में उत्साह के साथ भाग लिया। एथलेटिक्स मीट के बाद प्रतिभागियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। मुख्य आकर्षणों में 5000 मीटर दौड़ भी रही। इस दौड़ में 54 वर्षीय कल्याण सिंह भैंसोड़ा ने युवाओं के साथ दौड़ में हिस्सा लेकर यह दौड़ अपने न्यूनतम समय में पूरी की।

एकता और प्रेम को दर्शाते हैं ऐसे आयोजन

इस अवसर मंच के संयोजक रविंदर चौहान, रतन असवाल व संजय जखमोला ने बताया कि दो दिवसीय एथलेटिक्स मीट में उत्तराखंड के लोगों ने भाग लेकर एकता व अपने प्रेम को प्रदर्शित किया है, जो प्रशंसा के योग्य हैं। उन्होंने बताया कि मंच द्वारा इस प्रकार का आयोजन पहली मर्तबा आयोजित किया गया है और भविष्य में भी यह क्रम जारी रहेगा। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए गणमान्यों व्यक्तियों का आभार जताया। उन्होंने बताया कि आयोजन के अंतिम दिन मंच द्वारा 31वां रक्तदान शिविर का आयोजन सुबह 10 बजे आयोजन स्थल पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अंतिम दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जायेगा।

शहरवासियों का मिला सहयोग और प्यार : धर्मपाल रावत

इस अवसर पर उत्तराखंड युवा मंच चंडीगढ़ के अध्यक्ष धर्मपाल रावत ने कहा कि दो दिवसीय इस आयोजन में हमें शहरवासियों का बहुत प्यार मिला। खासकर उत्तराखंड के निवासियों का। सभी उत्तराखंड के निवासियों ने आयोजन में बहुत ही उत्साह के साथ भाग लिया, फिर चाहे वह खेल हो या रक्तदान शिविर। रावत ने कहा कि मंच एथलेटिक्स मीट शहर में पहली मर्तबा मंच द्वारा आयोजित किया गया जिसकी बहुत ही बढ़िया प्रतिक्रिया हमको ट्राईसिटी के उत्तराखंड के लोगों से मिली, इसलिए अब हर वर्ष इस तरह के आयोजन मंच द्वारा किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए गणमान्यों व्यक्तियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मंच की ओर से आयोजन में एथलेटिक्स मीट को सुचारू रूप से चलाने के लिए मंच के वरिष्ठ सदस्य मदन तिवारी को ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया था।

Advertisement
Advertisement