For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मारुति प्लांट में रोजगार के लिए हरियाणा के युवाओं को मिलेगी प्राथमिकता : दुष्यंत चौटाला

11:15 AM Dec 08, 2023 IST
मारुति प्लांट में रोजगार के लिए हरियाणा के युवाओं को मिलेगी प्राथमिकता   दुष्यंत चौटाला
Advertisement

सोनीपत, 7 दिसंबर (हप्र)
उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आईएमटी खरखौदा में विकसित किये जा रहे मारुति प्लांट में प्रदेश के युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार दिलायेंगे, जिसके लिए अलग से कानून की जरूरत नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि एचएसआईआईडीसी के प्लाटों में विकसित की जाने वाली औद्योगिक इकाइयों में प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार देने का प्रावधान किया गया है।
उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बृहस्पतिवार को खरखौदा हलके के गांव रामपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसके पहले उन्होंने जनसभाओं की शुरुआत ककरोई गांव से की, जिसके बाद उन्होंने झरोंठ और रामपुर गांव में जनसभाओं को संबोधित किया। चेयरमैन पवन खरखौदा के संयोजन में आयोजित जनसभाओं के दौरान उप-मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि प्रदेश में निजी क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों-कंपनियों में 75 प्रतिशत हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षण संबंधी बनाये गये कानून की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में जारी है। मगर यह मारुति पर लागू नहीं होगा। मारूति प्लांट इस दायरे से बाहर है।
उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि मारूति ने 500 एकड़ जमीन की और मांग की है, ताकि वे यहां इलेक्ट्रिक गाड़ियों का निर्माण भी कर सकें। उन्होंने कहा कि खरखौदा में आईटीआई की मांग भी मारुति के द्वारा पूरी करवायेंगे, जिससे सीएसआर के माध्यम से निर्माण करवाया जाएगा। विकास के मामले में खरखौदा विकास पथ पर तीव्र गति से दौड़ने लगा है।

Advertisement

44 करोड़ की लागत से बनेगा ककरोई-सोनीपत मार्ग

डिप्टी सीएम ने ककरोई में ग्रामीणों को ककरोई-सोनीपत सड़क मार्ग निर्माण कार्य अति शीघ्र पूरा करवाने का भरोसा देते हुए कहा कि इसका 44 करोड़ रुपये का टेंडर हो चुका है, जबकि बैंयापुर सड़क के लिए भी साढ़े चार करोड़ रुपये का टेंडर किया जा चुका है जो कि छह माह में बनकर तैयार हो जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement