For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुरुद्वारा में ‘बेअदबी’ की कोशिश के आरोप में युवक की हत्या

07:47 AM Jan 17, 2024 IST
गुरुद्वारा में ‘बेअदबी’ की कोशिश के आरोप में युवक की हत्या
फगवाड़ा में मंगलवार को गुरुद्वारा के बाहर जमा भीड़ का अभिवादन करता युवक (इनसेट) की हत्या का आरोपी रमनदीप सिंह मंगू मठ। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

फगवाड़ा, 16 जनवरी (एजेंसी)
यहां एक गुरुद्वारा परिसर में कथित तौर पर बेअदबी की ‘कोशिश’ करने के आरोप में एक अज्ञात युवक की हत्या करने के बाद एक निहंग को मंगलवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान रमनदीप सिंह मंगू मठ के रूप में की गई है। उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उसने हत्या की जिम्मेदारी ली और यह भी दावा किया कि उसने आत्मरक्षा में कार्रवाई की।
घटना के बाद, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गुरिंदर सिंह ढिल्लों सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी यहां ऐतिहासिक गुरुद्वारा छेवीं पातशाही चौरा खूह पहुंचे। पुलिस ने कहा कि पीड़ित की उम्र 20 साल थी और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पत्रकारों से बात करते हुए निहंग ने दावा किया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा हमला किए जाने के बाद उसने आत्मरक्षा में कार्रवाई की। निहंग पर जहां भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है, वहीं मारे गए व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) लगाई गई है। पुलिस ने बताया कि गुरुद्वारा प्रबंधक नरिंदर सिंह की शिकायत पर पीड़ित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। शिकायत में कहा गया है कि अज्ञात व्यक्ति सोमवार रात करीब 10 बजे गुरुद्वारे में दाखिल हुआ और देर रात करीब दो बजे उसे बाथरूम में छिपा हुआ पाया गया। जब गुरुद्वारे में रहने वाले निहंग ने उस व्यक्ति को रोका तो उसने कथित तौर पर कहा कि उसे ‘बेअदबी’ करने के लिए किसी ने पैसे दिए थे। बेअदबी की कोशिश को ‘नाकाम’ कर दिया गया। कपूरथला की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वत्सला गुप्ता ने कहा कि जांच की जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement