मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

youth empowerment कैलिफोर्निया युवा आयोग में दो भारतीय-अमेरिकी नेताओं की नियुक्ति

10:02 AM Jul 29, 2024 IST
कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम। फाइल फोटो
Advertisement

वाशिंगटन, 29 जुलाई (भाषा)
youth empowerment कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने भारतीय-अमेरिकी मूल के नेताओं राज भूटोरिया और अवंती रामराज को अपने युवा सशक्तीकरण आयोग में नियुक्त किया है। औपचारिक रूप से 2023 में स्थापित कैलिफोर्निया युवा आयोग नागरिकों, विशेष रूप से अलग-थलग एवं वंचित युवाओं के लिए सहभागिता के सार्थक अवसर प्रदान करता है।

भूटोरिया 2023 से स्नैपर कंपनी में ‘चीफ आफ स्टाफ हैं'। वह इससे पहले 2022 से 2023 तक ‘एक्सेंचर' में रणनीति विश्लेषक और 2019 से 2021 तक वित्तीय अर्थशास्त्र संस्थान में शोधकर्ता थे। गवर्नर कार्यालय ने एक बयान में कहा कि रामराज सांता क्लारा में 2024 से अप्रयुक्त चिकित्सा पुनर्वितरण पहल (एसआईआरयूएम) में प्रशिक्षु हैं।

Advertisement

youth empowerment वह 2018 से 2021 तक ‘एशियन पैसिफिक आइलैंडर अमेरिकन पब्लिक अफेयर्स एसोसिएशन' में प्रशिक्षु और 2020 में ‘कैलिफोर्निया डेमोक्रेटिक फंड-रेजिंग एसोसिएशन' की आयोजक थीं। वह ‘स्टैनफोर्ड विमेन इन मेडिसिन एग्जीक्युटिव बोर्ड' की सदस्य भी हैं।
भूटोरिया ने एक बयान में कहा कि कैलिफोर्निया युवा सशक्तीकरण आयोग का आयुक्त बनना उनके लिए बहुत सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि यह कैलिफोर्निया के युवाओं के जीवन में वास्तविक बदलाव लाने का एक अनूठा अवसर है। यह आयोग गर्वनर, राज्य विधायिका और लोक शिक्षण अधीक्षक को युवाओं से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर सलाह देता है।

Advertisement
Tags :
International News Hindi News Hindi NewsTwo Indian-American leaders appointed to California Youth Commission National
Advertisement