For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पेपर लीक मामले को लेकर युवा कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन

10:28 AM Jun 26, 2024 IST
पेपर लीक मामले को लेकर युवा कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन
गुरुग्राम में मंगलवार को राष्ट्रव्यापी पेपर लीक मामले को लेकर प्रदर्शन करते जिला युवा कांग्रेस कार्यकर्ता। - हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 25 जून (हप्र)
हाल ही में हुए नीट पेपर लीक, यूजीसी नेट परीक्षा घोटाला, और एचसीएस भर्ती घोटालों से नाराज़ गुरुग्राम युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने युवा कांग्रेस के शहरी जिलाध्यक्ष निशित कटारिया के नेतृत्व में डाकखाना चौक पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। ये प्रदर्शन शिक्षा और भर्ती प्रक्रियाओं में हो रही धांधलियों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए किया गया था। युवा कांग्रेस का कहना है कि इन घोटालों के कारण कई मेहनती छात्रों और उम्मीदवारों के भविष्य पर संकट आ गया है। प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस के सदस्यों ने बैनर और पोस्टर के साथ नारे लगाए और अपनी नाराजगी जाहिर की। युवा जिलाध्यक्ष निशित कटारिया ने कहा कि नीट पेपर लीक, यूजीसी नेट परीक्षा घोटाला, और एचसीएस भर्ती घोटाला शिक्षा व्यवस्था में गहरी जड़ें जमा चुके भ्रष्टाचार और अक्षमता का प्रतीक हैं।
इन घोटालों ने न केवल छात्रों के भविष्य को प्रभावित किया है, बल्कि शिक्षा प्रणाली की साख पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।
प्रदर्शनकारियों की मांगें
पेपर लीक मामले में सीबीआई अथवा सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त जज से, निष्पक्ष और त्वरित जांच करवाई जाए और दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए। शिक्षा और भर्ती प्रक्रियाओं में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए नये और कठोर नियम लागू किए जाएं। उन अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की जाए जो इन घोटालों में शामिल हैं या जिनकी लापरवाही के कारण ये घोटाले हुए हैं।
छात्रों के हितों की सुरक्षा के लिए विशेष उपाय किए जाएं ताकि भविष्य में उनकी मेहनत और समय बर्बाद न हो। उन्होंने सरकार से मांग की कि वह जल्द इन मुद्दों का समाधान निकाले और दोषियों को कड़ी सजा दे। युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष निशित कटारिया ने यह भी घोषणा की कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं, तो वे अपने आंदोलन को और तेज करेंगे और जरूरत पड़ने पर बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×