For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आपकी राय

07:40 AM Aug 13, 2024 IST
आपकी राय

हमले दुर्भाग्यपूर्ण

बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार का तख्ता पलट हुआ है, जिसमें पाकिस्तान और उसकी संस्था आईएसआई का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। शेख हसीना सरकार की भारत के साथ गहरे रिश्तों के चलते राजनीतिक और आर्थिक नीतियों को लेकर पाकिस्तान में भी नाराजगी थी। वहीं बांग्लादेश में आरक्षण के मुद्दे पर अराजकता बढ़ी। सेना ने शेख हसीना को देश छोड़ने का आदेश दिया और वे परिवार सहित इंग्लैंड जाने की योजना बना रही हैं। राजनीतिक उठापटक के बीच बांग्लादेश में एक बार फिर हिंदुओं पर हिंसा शुरू हो गई। बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हमले हो रहे हैं। इससे भारत के लिए भी चिंताएं बढ़ गई हैं।
मनमोहन राजावतराज, शाजापुर

Advertisement

हमदर्दी की दवा

बारह अगस्त के दैनिक ट्रिब्यून के संपादकीय ‘हमदर्दी भी है दवा’ में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ द्वारा चंडीगढ़ में पीजीआई संस्थान के 37वें दीक्षांत समारोह के संबोधन में डॉक्टरों को मरीजों के साथ सहानुभूति तथा स्नेह का व्यवहार करने का सुझाव काबिले तारीफ है। उन्होंने आम लोगों के लिए न्यायाधीशों तथा डॉक्टरों से सहानुभूति की अपेक्षा की है। डॉक्टरों की मधुर वाणी मरीज के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ में रामबाण है। उन्होंने डॉक्टरों के काम के दबाव को लेकर भी चिंता जाहिर की।
अनिल कौशिक, क्योड़क, कैथल

अप्रिय घटनाक्रम

पेरिस ओलंपिक में एक अभूतपूर्व निर्णय ने देश की 140 करोड़ लोगों की आंखें नम कर दी हैं। विनेश फोगाट को मात्र 100 ग्राम वजन ज्यादा पाए जाने पर प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा है। भारत को गोल्ड या सिल्वर मिलना तय था। प्रधानमंत्री से लेकर सभी नेताओं ने दिनेश फोगाट के मनोबल को बढ़ाया है। देश जानना चाहता है कि घटनाक्रम क्या था जिसकी वजह से भारत को संभावित गोल्ड मेडल नहीं मिल पाया।
वीरेंद्र कुमार जाटव, दिल्ली

Advertisement

संपादकीय पृष्ठ पर प्रकाशनार्थ लेख इस ईमेल पर भेजें :- dtmagzine@tribunemail.com

Advertisement
Advertisement
×