मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आपकी राय

08:14 AM Jul 13, 2024 IST
Advertisement

रूस यात्रा के मायने

प्रधानमंत्री की दो-दिन की रूस यात्रा सफलतम रही। वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की गुटनिरपेक्ष नीति का सही स्वरूप सामने आया। इस दौरान मोदी को रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भी प्रदान किया गया जो कि देश के लिए गौरव की बात है। मोदी की रूस यात्रा से चीन, पाकिस्तान को संदेश मिल गया है कि रूस भारत का सबसे घनिष्ठ मित्र है। इसके साथ ही रूस-यूक्रेन युद्ध पर भी मोदी ने युद्ध से शांति नहीं हो सकती वाली अपनी बात दोहराई। पुतिन ने भारतीय युवकों को रूस की सेना से सेवानिवृत्त करके वापस देश भेजने का प्रस्ताव मान ल िया है।
विभूति बुपक्या, खाचरोद, एमपी

वज्रपात का संकट

मॉनसून आने के बाद से ही कई राज्यों में हररोज बारिश हो रही है। वहीं बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी अपना कहर दिखा रही है। प्रतापगढ़ जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 15 लोगों की जान चली गई। वहीं पूरे यूपी में बिजली गिरने से 43 लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार का भी यही हाल है। सरकारी आंकड़े के मुताबिक इस साल बड़ी संख्या में लोगों की जान जा चुकी है। अब तो लोग अपने घरों में भी सुरक्षित नहीं हैं। अपने घर व अपने परिवार को आकाशीय बिजली से बचने के लिए कुछ सुरक्षा यंत्र घर पर लगाये जाने चाहिए। इसके साथ ही सुरक्षा उपायों पर अमल करें।
सौरभ बूरा, जीजेयू, हिसार

Advertisement

सचेतक पहल

दस जुलाई के दैनिक ट्रिब्यून में प्रकाशित समाचार ‘मेल-मिलाप खूब बढ़ाना, पर हुक्का तो मत गुड़गुड़ाना’ युवावर्ग में हुक्का पीने व मित्रमंडली संग बैठकर पीने की बढ़ती प्रवृत्ति पर चिंता जताने वाला था। यह कोशिश कैंसर जैसी लाइलाज बीमारी के प्रति आगाह करने वाली रही। धूम्रपान का विषैला धुआं उनके शारीरिक-मानसिक असाध्य रोगों का कारण बनता है। जागरूकता अभियान के साथ मीडिया व इंटरनेट द्वारा युवाओं को चेताने के लिए अहम भूमिका निभानी चाहिए।
अनिल कौशिक, क्योड़क, कैथल

Advertisement
Advertisement