मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आपकी राय

07:58 AM Jul 12, 2024 IST
Advertisement

ट्रेनें भी बढ़ाएं

रेलवे ने निर्णय लिया है कि ट्रेनों में वेटिंग और जनरल की टिकट लेकर स्लीपर और एसी कोच में सफर करने पर अब पेनल्टी भरनी होगी। खबर के मुताबिक रेलवे ऐसी व्यवस्था कर रहा है कि अगले दो महीने में वेटिंग टिकट का झंझट ही खत्म कर देगा। जब वेटिंग टिकट ही जारी नहीं किए जाएंगे तो स्वमेव ही वह यात्रा नहीं करेगा। केवल कन्फर्म टिकट जारी होंगे तो कोई समस्या ही नहीं रहेगी। यात्रियों की समस्याओं व मजबूरी समझने का काम रेलवे का है, उनका उपचार करने का दायित्व भी रेलवे को निभाना चाहिए। केवल भारी जुर्माना ही मूल बीमारी का इलाज नहीं है।
हेमा हरि उपाध्याय, खाचरोद, उज्जैन

परमाणु अस्त्रों का खतरा

दो जुलाई के दैनिक ट्रिब्यून में सी. उदय भास्कर का लेख ‘मानवीय संकट बढ़ाती परमाणु अस्त्र होड़’ विषय पर चर्चा करने वाला था। आई सीएएन और सिपरी की रिपोर्ट के अनुसार विश्व में 9 परमाणु संपन्न देश अपने परमाणु शस्त्रागार के आधुनिकीकरण पर 91 बिलियन डॉलर खर्च करते हैं। चीन भी अपने परमाणु कार्यक्रम का तेजी से विस्तार कर रहा है जो कि भारत जैसे देश के लिए खतरे की घंटी है। मानवता को विनाश से बचाने के लिए यह जरूरी है कि परमाणु प्रसार नीति पर फिर से विचार किया जाए।
शामलाल कौशल, रोहतक

Advertisement

पाक की साजिश

पिछले कुछ दिनों से जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमलों ने देश को यह सोचने पर फिर से मजबूर कर दिया है कि आखिर वहां आतंकी हमले कब रुकेंगे? जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद फैलाने में पाकिस्तान का सबसे बड़ा हाथ है। मोदी सरकार ने पाक को सबक सिखाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक भी की थी लेकिन फिर भी यह अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत को चाहिए कि यह पाकिस्तान को आर्थिक रूप से दबाव में लाने के उपाय करे।
राजेश कुमार चौहान, जालंधर

Advertisement
Advertisement