मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आपकी राय

06:46 AM Jun 14, 2024 IST

तीसरी पारी
दस जून के दैनिक ट्रिब्यून का संपादकीय ‘तीसरी पारी की तैयारी’ संसदीय चुनावों के बाद मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार द्वारा शपथ लेने का वर्णन करने वाला था। कहना न होगा कि इन चुनावों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत प्राप्त नहीं हुआ इसलिए सहयोगी एनडीए के समर्थन सहारे सरकार चलानी पड़ रही है। पं. जवाहरलाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने वाले दूसरे व्यक्ति बन गए हैं। मंत्रिमंडल के गठन में जाति समीकरण, जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं उनकी आवश्यकता तथा महिलाओं के प्रतिनिधित्व को भी ध्यान में रखा गया है।
अनिल कौशिक, क्योड़क, कैथल

Advertisement

जल संकट
राजधानी दिल्ली में इन दिनों पीने के पानी की किल्लत है। अदालत ने हरियाणा को उसके हिस्से का पानी देने तथा हिमाचल सरकार को अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के आदेश दिये हैं। वहीं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष का कहना है कि दिल्ली सरकार के संरक्षण में पानी की चोरी जारी है जिसकी वजह से दिल्ली की जनता पानी का संकट झेल रही है। यानी कि मुनक नहर से काकोरी आते-आते 20 फीसदी पानी की चोरी हो रही है। दरअसल, पानी का मसला राजनीतिक अस्तित्व की लड़ाई में उलझा हुआ है, जिसका खमियाजा दिल्ली की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।
सौरभ बूरा, जीजेयू, हिसार

अनुमति न मिले
एक जून के दैनिक ट्रिब्यून का संपादकीय ‘सवाल शुचिता का’ 18वीं लोकसभा में 251 सदस्यों के दागी होने पर चिंता व्यक्त करने वाला था। संसद में पहुंचने वाले दागी सदस्यों के कारण लोकतंत्र की शुचिता पर असर पड़ेगा। अगर आधे संसद सदस्य दागी होंगे तो वे कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किस तरह कानून पास करने में मदद करेंगे। होना तो यह चाहिए कि जिस उम्मीदवार के खिलाफ संगीन आपराधिक मामला हो उसे चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।
शामलाल कौशल, रोहतक

Advertisement

Advertisement