For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

06:56 AM Apr 25, 2024 IST
आपकी राय
Advertisement

निर्विरोध निर्वाचन
गुजरात राज्य का सूरत लोकसभा क्षेत्र भाजपा के प्रत्याशी को रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जाने के बाद सुर्खियों में है। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया की है और इसको ‘तानाशाही की असली सूरत’ कहा है। केंद्रीय मंत्री हरदेवपुरी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस को याद दिलाया कि अब तक 35 सांसद निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं जिसमें फारूक अब्दुल्ला और सपा नेता डिंपल यादव भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि तब क्यों नहीं इस मुद्दे को उठाया गया था। यह निर्वाचन निर्विरोध और कानून सम्मत है।
वीरेंद्र कुमार जाटव, दिल्ली

भारत विरोध की जीत
मालदीव में मोइज्जू की जीत का मतलब है कि वहां की जनता को उसकी भारत विरोधी कट्टरता और चीन का मुफ्त सुविधाओं का ललीपॉप रास आ गया है। इसका सीधा अर्थ यही है कि चीन ने एक छोटे देश को फिर से अपने जाल में फंसा कर भारत के लिए परेशानी खड़ी करने का इंतजाम कर लिया है। भारत को मालदीव में सुधार की अपेक्षाएं छोड़कर एक भारत विरोधी देश के रूप में अपनी कूटनीति तैयार कर लेनी चाहिए। जिन देशों ने चीनी धन का सहारा लिया उनके लिए भविष्य में उसके इशारे पर नाचना जरूरी हो जाएगा। इसके अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं रहेगा।
विभूति बुपक्या, खाचरोद, म‍.प्र.

Advertisement

तनावमुक्त जिंदगी
लेख ‘कमाऊ युगलों में बिन संतान मौजमस्ती का रुझान’ ने आज की भागती-दौड़ती जिंदगी में, युगलों के दिल की बात बहुत अच्छे से ढंग से कही गई है। काम के बोझ और बदलते दौर के चलते युगल बच्चे नहीं पैदा करना चाहते और तनावमुक्त व आजादी की जिंदगी चाहते हैं। अच्छे पैकेज के रहते महिलाएं बच्चों की जिम्मेदारी से कतरा रही हैं। कुल मिलाकर युगल मौजमस्ती की जिंदगी जीना चाहते हैं।
अभिलाषा गुप्ता, मोहाली

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×