For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

07:09 AM Mar 29, 2024 IST
आपकी राय
Advertisement

राजनीतिक पराभव

देश की राजधानी राजनीतिक अखाड़ा बनी हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के जेल जाने के बाद आम आदमी पार्टी का धरना प्रदर्शन जारी है। दूसरी तरफ भाजपा केजरीवाल के विरोध में खड़ी है और सड़कों पर आन्दोलनरत है। इससे भी ज्यादा चिंताजनक बात यह है कि आम आदमी पार्टी द्वारा जोर देकर कहा जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री जेल से ही सरकार चलाएंगे। यह अभूतपूर्व स्थिति है कि जब किसी राज्य का मुख्यमंत्री जेल जाने के बाद जेल से ही अपने सरकार चलाने का दावा करे। इस सब उपस्थितियों को देखते हुए दिल्ली में संवैधानिक संकट भी खड़ा हो सकता है।
वीरेंद्र कुमार जाटव, दिल्ली

चीन की खुशफहमी

चीन अरुणाचल प्रदेश को दक्षिण तिब्बत होने का दावा करता है। अरुणाचल प्रदेश की जनता न तो चीन के कानून को मानती है न ही चुनाव के समय पर उसके देश के लिए मतदान करती है। तब किस तरह चीन अरुणाचल प्रदेश को अपने देश का हिस्सा मानता है, समझ से परे है। भारत को इस मसले को संयुक्त राष्ट्र के सामने ले जाकर चीन की हरकतों के बारे में अवश्य बताना चाहिए। सभी जानते हैं कि चीन एक विस्तारवादी देश है तथा उससे हमें सतर्क रहने की जरूरत है तथा उसके ऐसे दावों का हमेशा प्रतिकार करते रहना चाहिए। इस विषय में संयुक्त राष्ट्र को भी अपना वक्तव्य अवश्य भारत के हित में जारी करना चाहिए।
एमएम राजावतराज, न्यू रोड, शाजापुर

Advertisement

तब आयेगा रामराज

बाईस जनवरी को देशभर में राम मंदिर का प्रतिष्ठा महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। तब दावा किया गया कि अब देश में राम राज्य आ गया है। लेकिन देश में प्रतिदिन दुष्कर्म, बलात्कार, छेड़छाड़ की खबरों के चलते हम इस राज को रामराज्य नहीं कह सकते। प्रशासन तो अपना फर्ज बखूबी निभा रहा है। हमें दुर्भावना और मलीनता को त्यागना होगा तभी सही मायने में रामराज्य का मूल स्वरूप मिल पाएगा।
विभाष अमृतलालजी जैन, पारा झाबुआ

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×