For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

06:36 AM Mar 16, 2024 IST
आपकी राय
Advertisement

चुनावी राजनीति

लोकसभा के आम चुनाव के लिए भाजपा ने चुनावी प्रबंधन रणनीति और चुनावी प्रचार अभियान को सशक्त बनाने का प्रयास किया है। फलत: विपक्षी दलों की बेचैनी साफ दिखाई देती है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में जीत हासिल करने के बाद एक दिन भी जाया नहीं किया है। मोदी लगातार राज्यों का दौरा कर रहे हैं और हजारों करोड़ों रुपए की सौगात भी दे रहे हैं। दूसरी तरफ़ कांग्रेस के बड़े नेता पाला बदल रहे हैं।
वीरेंद्र कुमार जाटव, दिल्ली

भ्रामक प्रचार

तेरह मार्च के दैनिक ट्रिब्यून में ‘नागरिकता और न्याय’ संपादकीय लेख में नागरिकता संशोधन अधिनियम के प्रावधानों पर प्रकाश डाला गया है। इससे किसी की नागरिकता छीनी नहीं जाएगी अपितु पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में सताए अल्पसंख्यक वर्ग हिंदू, बौद्ध, सिख, ईसाई और पारसी अब भारत की नागरिकता पा सकेंगे। उन्हें संविधान के नियमों के तहत सभी सुविधाएं प्रदान की जायेंगी। वहीं विपक्ष बिना वजह नागरिकता छीने जाने की बात पर गुमराह कर रहा है।
भगवानदास छारिया, इंदौर

Advertisement

न्याय के लिए कदम

तेरह मार्च के दैनिक ट्रिब्यून का संपादकीय ‘नागरिकता और न्याय’ संसदीय चुनावों से पहले सरकार द्वारा सीएए लागू होने के बारे में चर्चा करने वाला था। इसमें संदेह नहीं कि पड़ोसी मुस्लिम देशों जैसे अफगानिस्तान, पाकिस्तान तथा बांग्लादेश में गैर-मुस्लिम भारतीयों के साथ बहुत बुरा व्यवहार हो रहा है जिसकी वजह से उनका वहां रहना काफी कठिन हो गया है। यही कारण है कि इन देशों में गैर-मुस्लिमों का अपने देश से पलायन हो रहा है।
अनिल कौशिक, क्योड़क, कैथल

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×