For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

06:51 AM Mar 08, 2024 IST
आपकी राय
Advertisement

सुविधाएं मिलें

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह ने पंजाब विधानसभा में वर्ष 2024-25 के लिए 2 लाख करोड़ से भी अधिक का बजट पेश किया हैं। बजट में स्वास्थ्य और शिक्षा पर ध्यान केंद्रित किया गया। पंजाब के युवाओं के भविष्य के लिए स्कूल ऑफ एमिनेंस भी अहम साबित हो सकते हैं और शिक्षा के लिए इस बजट का क्या असर होगा, यह देखना भी दिलचस्प होगा। सेहत को लेकर सरकार की तरफ़ से ‘आम आदमी क्लीनिक’ जरूर खोले जा रहे हैं लेकिन सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसकी सुविधाएं जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुंचें।
हरदेव सिंह, चंडीगढ़

गुणात्मक सुधार जरूरी

दिल्ली के उपराज्यपाल के दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार क्षेत्र में हाल ही में किए गए सरकारी दौरे से क्षेत्र की गंभीर समस्याएं उजागर हुई हैं। यह आवश्यक है कि दक्षिण दिल्ली के अंबेडकर नगर, संगम विहार एवं देवली विधानसभा क्षेत्र की जनता के मुद्दों और समस्याओं के समाधान के लिए एक विशेष अभियान चलाया जाए। जरूरी है कि योजनापूर्वक एवं समय सीमा निर्धारित करते हुए कार्य किया जाए ताकि इस क्षेत्र के लाखों निवासियों के जीवन में गुणात्मक सुधार हो।
वीरेंद्र कुमार जाटव, दिल्ली

Advertisement

कठोर कानून बने

संपादकीय ‘नजीर का फैसला’ में वर्णित है कि कानून सबके लिए समान है, कानून से ऊपर कोई नहीं होता तथा कानून की नजर में भ्रष्ट व्यक्ति भ्रष्ट ही होता है चाहे वह जनप्रतिनिधि हो कर्मी या‌ आम आदमी क्यों न हो? वस्तुतः दोनों ही फैसले समसामयिक, सर्वमान्य और सराहनीय हैं। जरूरत है दल बदल और क्रॉस वोटिंग रोकने हेतु भी कठोर कानून बनाने की।
बीएल शर्मा, तराना, उज्जैन

बदले हैं हालात

आठ मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। समय के साथ भारत की महिलाओं की दशा और सोच में काफी बदलाव आया है। भारत की नारी भी हर क्षेत्र, चाहे वो राजनीति का हो, सामाजिक हो या फिर अन्य, अपना वर्चस्व कायम किया है।
राजेश कुमार चौहान, जालंधर

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×