For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

08:08 AM Mar 01, 2024 IST
आपकी राय
Advertisement

आस्था और बलिदान

देश में कोई विरला ही ऐसा मंदिर होगा जहां हिंदू धर्म और देश के लिए शहीद होने वाले वीरों की प्रतिमा लगाई गई हो। जानकारी के अनुसार हरिद्वार नगरी में स्वामी सतमित्रानंद जी द्वारा बनाए गए भारत माता मंदिर में ही शहीदों, वीरों और क्रांतिकारी भारत के बेटे-बेटियों को स्थान मिला है। देश के संत समाज और सभी मंदिरों के प्रमुखों से नम्र निवेदन है कि वे अपने अपने मंदिर में देश और प्रदेश के जो भी बड़े-बड़े बलिदानी वीर हुए हैं, उनकी प्रतिमा लगाएं। उनसे सम्बद्ध साहित्य बांटें। अगर अपने धर्म, संस्कृ​ति और समाज को जीवित रखना है तो मंदिरों में केवल धार्मिक दृष्टि से पूजा ही काफी नहीं, अपितु राष्ट्रीय भाव भी मंदिरों में ही बच्चों में पैदा करने होंगे।
लक्ष्मीकांता चावला, अमृतसर

राम राज के संकल्प

विश्व हिंदू परिषद ने संकल्प लिया है कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब देश में रामराज्य की स्थापना करने का प्रयास किया जाएगा। जहां भ्रष्टाचार मुक्त देश हो, नारी का सम्मान हो, सबके लिए रोटी, कपड़ा और मकान का इंतजाम हो। किसी भी तरह के आतंकवाद के विरुद्ध समाज को जागरूक किया जाएगा। साथ ही अनुरोध किया कि सभी को जातिगत भावना, भाषावाद, संप्रदायवाद और क्षेत्रवाद आदि भेदभाव से ऊपर उठना होगा। मतदान को राष्ट्रीय कर्तव्य मानते हुए हर एक को मतदान करना होगा।
भगवानदास छारिया, इंदौर

Advertisement

सदा यादों में

सत्ताईस फरवरी के दैनिक ट्रिब्यून में हेमंत पाल का लेख, यादों में पंकज उधास : ‘एक तरफ उसका घर, एक तरफ मयकदा’ ख्याति प्राप्त ग़ज़ल गायक पंकज उधास के बारे में बताने वाला था। भारतीय फिल्म गायकी में पंकज उधास ग़ज़लों को पसंद करने वाले लोगों को हमेशा याद रहेंगे। फिल्म उद्योग वाले उनकी मखमली आवाज के कायल थे। उन्होंने बहुत-सी ग़ज़लों को अपनी आवाज दी, लेकिन उनकी कुछ ग़ज़लें ऐसी हैं जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनकी लगभग सारी ग़ज़लें लोगों को बहुत पसंद आईं।
शामलाल कौशल, रोहतक

संपादकीय पृष्ठ पर प्रकाशनार्थ लेख इस ईमेल पर भेजें :- dtmagzine@tribunemail.com

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×