For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

06:52 AM Feb 23, 2024 IST
आपकी राय
Advertisement

बड़ा जोखिम

इक्कीस फरवरी के दैनिक ट्रिब्यून में के.के. तलवार का लेख ‘युवाओं में तनाव से उपजा हृदयाघात का बड़ा जोखिम’ कम उम्र में युवाओं की हार्ट अटैक से मृत्यु के कारणों तथा इससे बचने के उपाय बताने वाला था। लेखक के अनुसार हार्ट अटैक का मुख्य कारण तनाव है और अत्यधिक शराबसेवन, धूम्रपान, मधुमेह रक्तचाप, कोलेस्ट्रोल का उच्च स्तर, नशाखोरी तथा जंक फूड है। लेखक के अनुसार सरकार को युवाओं को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए। उन्हें शराब, धूम्रपान, जंक फूड आदि से दूर रहना चाहिए। वहीं जीवन शैली बदलनी चाहिए, योग करना चाहिए।
शामलाल कौशल, रोहतक

मर्यादा की उम्मीद

उन्नीस फरवरी के दैनिक ट्रिब्यून में ‘मर्यादा से निभाएं माननीय अपना दायित्व’ लेख संसद में सांसदों द्वारा मर्यादित तथा जनहित आचरण की अपेक्षा करने वाला था। आने वाले चुनाव में संविधान के मुताबिक व्यवहार करने वाले सांसदों के चुने जाने की इच्छा की गई है। विपक्ष को विरोध नहीं बल्कि सदन में रहकर इसकी कार्रवाई में हिस्सा लेना चाहिए। सत्तापक्ष का दायित्व बनता है कि आमजन से संबंधित मामलों पर सदन में बहस कराए। आगामी संसद में सरकार तथा सभी सांसदों से इन समस्याओं के समाधान पर गरिमामय ढंग से विचार विमर्श करना चहिए।
अनिल कौशिक, क्योड़क, कैथल

Advertisement

विकास की खबर

प्रधानमंत्री की जम्मू में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान का उद्घाटन करते हुए कहा कि पहले आतंकवाद की खबरें आती थीं, आज विकास की खबरंे आती हैं। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही है। वहीं उन्होंने अन्य सरकारी योजनाओं और आवास योजना के लाभार्थियों से बातचीत की। देखा जाये तो आज जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद खत्म हुआ है।
कांतिलाल मांडोत, सूरत

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×