For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

08:10 AM Feb 14, 2024 IST
आपकी राय
Advertisement

सफल कूटनीति

खाड़ी देश कतर में भारत के आठ पूर्व नौ सैनिकों की स्वदेश वापसी प्रसन्नता का विषय है। भारतीय सरकार के कूटनीतिक प्रयासों द्वारा यह संभव हो पाया है। पिछले 10 वर्षों में भारत की विदेश नीति में काफी परिवर्तन आया है। भारत विदेश नीति को विश्व पटल पर जोरदार ढंग से रखने में कामयाब रहा है। यह भी संभव है कि आने वाले दिनों में संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत एक महाशक्ति के रूप मे स्थाई सदस्य मनोनीत होने पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
वीरेंद्र कुमार जाटव, दिल्ली

पाक के हालात

पाकिस्तान में आम चुनाव के बाद किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। जब वहां की सेना ने नवाज शरीफ का निर्वासन समाप्त किया तब से ही लग रहा था कि इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से दूर रखने के लिए सेना नीति बना चुकी है। आर्थिक रूप से जर्जर हालत में पाकिस्तान में सरकार बन रही है। जाहिर है जनता की मांगों की पूर्ति को तत्काल पूरा करना संभव नहीं होगा। अतः भारत के खिलाफ जहर उगलना नई सरकार के लिए अत्यावश्यक हो जाएगा।
विभूति बुपक्या, खाचरोद, म.प्र.

Advertisement

जनता की परेशानी

किसानों द्वारा दिल्ली कूच के चलते सरकार ने हरियाणा की सीमाएं सील और कई जगहों पर इंटरनेट सेवाएं ठप्प कर दी हैं। लोगों को यातायात के वैकल्पिक मार्ग के लिए कहा गया है। प्रदर्शनकारियों और धरने पर बैठे लोगों को यह बात समझनी चाहिए कि वे अपनी मांगें पूरी करवाने के चक्कर में आम जनता को कितनी दिक्कतों में डाल रहे हैं। सरकार को ऐसे बड़े पैमाने के विरोध प्रदर्शनों पर रोक लगानी चाहिए।
अभिलाषा गुप्ता, मोहाली

वसंत का संदेश

वसंत संदेश देता है कि जिंदगी में कभी दुखों और मुसीबतों के पतझड़ से नहीं घबराना चाहिए। समय आने पर हमें पतझड़ से मुक्ति अवश्य मिलती है। वसंत के मौसम में हर तरफ हरियाली का आगाज होता है। प्रकृति का संरक्षण बहुत जरूरी है। अगर प्रकृति हरीभरी होगी तो हर वसंत पर प्रकृति अपनी सुंदर छटा से धरती को एक सुंदर बगिया बनाएगी। अगर प्रकृति नहीं होगी तो वसंत का मौसम भी कैसे आएगा?
राजेश कुमार चौहान, जालंधर

Advertisement

संपादकीय पृष्ठ पर प्रकाशनार्थ लेख इस ईमेल पर भेजें :- dtmagzine@tribunemail.com

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×