For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

07:22 AM Feb 02, 2024 IST
आपकी राय
Advertisement

जीवन बचाने के लिए

सड़क हादसों को रोकने की मंशा से पंजाब सरकार द्वारा अत्याधुनिक सुरक्षा प्रणाली से लैस 129 वाहनों को सड़कों पर उतारे जाने का कदम न सिर्फ स्वागतयोग्य है अपितु अनुकरणीय भी है। दूसरी राज्य सरकारों को भी पंजाब सरकार की तर्ज पर ऐसी व्यवस्था यथाशीघ्र लागू करने पर विचार करना चाहिए। अनियंत्रित यातायात को नियंत्रित करने में सक्षम ये वाहन लोगों के बहुमूल्य जीवन की रक्षा करने के साथ-साथ देश की सम्पत्ति और काम के घंटों की भी बचत करेंगे। वहीं हादसों में घायल हुए लोगों को समय रहते अस्पतालों में पहुंचाए जाने से हताहतों की संख्या भी नियंत्रित होगी।
ईश्वर चन्द गर्ग, कैथल

मतदाता बहिष्कार करें

नीतीश सरकार का दल बदलना लोकतंत्र और मतदाताओं के लिए खतरे की घंटी है। जब भी चुनाव आते हैं तब-तब हमें इस तरह की घटनाएं देखने को मिलती हैं। अपने राजनीतिक स्वार्थ को पूरा करने के लिए दल बदलने वाले ये वही नेता होते हैं जिनको देश के मतदाता वोट देकर पलकों पर बिठाते हैं। वही मतदाताओं के लिए विश्वासघाती बन जाते हैं। इस दल-बदल की राजनीति को रोकने के लिए देश के मतदाताओं को ऐसे राजनेताओं का बहिष्कार करना चाहिए।
सतपाल, कुरुक्षेत्र

Advertisement

गैर-जिम्मेदार कनाडा

आज पूरी दुनिया भारत के साथ मधुर संबंध स्थापित करना चाहती है। ऐसे में कनाडा का व्यवहार गैर-जिम्मेदाराना है। उसने अलगाववादी निज्जर हत्याकांड में भारत की भूमिका को लेकर अनर्गल आरोप लगाकर संबंधों में दरार पैदा कर दी थी। कितना अच्छा होता अगर कनाडा शुरुआत से ही नम्र व्यवहार रख कर जांच में भारत से सहयोग लेता। भारत का रुख तो सहयोगात्मक ही रहता, कम से कम संबंधों पर आंच तो नहीं आती।
अमृतलाल मारू, इन्दौर, म.प्र.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×