For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

06:34 AM Jan 06, 2024 IST
आपकी राय
Advertisement

सच्चा दोस्त

रूस चाहता है कि भारत शीघ्र ही सुरक्षा परिषद का स्थाई सदस्य बने। रूस ने जी20 शिखर सम्मेलन में विवादास्पद मुद्दों से निपटने में भारत की सफलता को काफी सराहा है एवं इसके लिए भारत की विदेशनीति की जीत की भी सराहना की है। रूसी विदेशमंत्री का कहना है कि वह भारत के साथ मिलकर मेक इन इंडिया के तहत हर तरह के उत्पादन के लिए भी तैयार हैं, विशेषकर आधुनिक हथियारों के उत्पादन में भी हम भारत का सहयोग करने को तैयार हैं। अतः कह सकते हैं कि विश्व में आज हम चाहे कितने भी नए-नए दोस्त बना लें परंतु रूस हमारा आज भी सच्चा और अच्छा विश्वासपात्र दोस्त है।
मनमोहन राजावतराज, शाजापुर, म.प्र.

फिर सोचे सरकार

तीन जनवरी के दैनिक ट्रिब्यून का संपादकीय ‘हड़ताल के सवाल’ में उल्लेख है कि संसद में सरकार द्वारा वाहन चालकों के लिए दुर्घटना के समय भाग जाने पर उसे 10 साल की कैद तथा 7 लाख रुपये का जो जुर्माना रखा है उसके विरोध में ट्रक चालकों ने हड़ताल कर दी। देखा जाये तो कोई भी वाहन चालक जानबूझकर दुर्घटना नहीं करता। अगर दुर्घटना होने पर ट्रक चालक पीड़ित व्यक्ति को अस्पताल ले जाने के लिए रुकता है तो एकत्रित भीड़ उस पर हमला कर देती है या उसके वाहन को आग लगा देती है। वहीं नए कानून के फलस्वरूप पुलिस थानों में भ्रष्टाचार बढ़ जाएगा।
शामलाल कौशल, रोहतक

Advertisement

ऐतिहासिक मैच

भारत ने दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया और सीरीज 1-1 से बराबर कर ली‌। मैच में गेंदबाज़ों का दबदबा रहा और मैच दो दिन में ही ख़त्म हो गया। बुमराह और सिराज ने खास कामयाबी हासिल की। इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट का एक नया इतिहास बन गया है। भारत कैपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई।
मोहम्मद तौकीर, पश्चिमी चंपारण

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×