मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘लक्ष्य हासिल करने के लिए युवा करें कड़ी मेहनत’

10:48 AM Jun 10, 2024 IST
भिवानी के गांव देवावास में आयोजित समारोह में यतिन गोयत को सम्मानित करते एसडीएम मनोज कुमार दलाल। -हप्र

भिवानी, 9 जून (हप्र)
गांव देवावास निवासी यतिन गोयत के सेना में लेफ्टिनेंट पद के लिए चयनित होने पर रविवार को एक समारोह में उनका सम्मान किया गया। लेफ्टिनेंट पद पर चयन होने के साथ ही यतिन गोयत ने अपने परिवार की परंपरा का पालन किया और सेना में सेवा देने की प्रथा को चौथी पीढ़ी में भी कायम रखा है। यतिन गोयत के परदादा मोहर सिंह, दादा जयसिंह, पिता उमेश कुमार के बाद अब वह स्वयं भारतीय सेना में अपनी सेवा देंगे।
सम्मान समारोह में एसडीएम मनोज कुमार दलाल ने यतिन गोयत को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और युवाओं को यतिन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। एसडीएम मनोज कुमार दलाल ने कहा कि युवाओं को अपने जीवन में लक्ष्य निर्धारित करके उसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। जब तक लक्ष्य की प्राप्ति नहीं होती तब तक रुकना नहीं चाहिए। आज का युवा वर्ग नशे के दलदल में धंसता जा रहा है। युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को मोबाइल फोन के नशे से भी बचना होगा। पंचायत समिति तोशाम के चेयरपर्सन के प्रतिनिधि सोनू पंघाल व वाइस चेयरमैन सुनील भारीवास ने कहा कि युवाओं को असफलता से निराश होकर रूकना नहीं चाहिए। हमारा आत्मविश्वास ही हमें जीवन में सदैव आगे बढऩे की प्रेरणा देगा।
इस मौके पर यतिन गोयत के दादा हरिसिंह गोयत, पिता उमेश कुमार गोयत, अशोक कुमार गोयत, पूर्व सरपंच रामधारी लांबा, धर्मपाल गोयत, जयदेव, पूर्व सरपंच प्रहलाद, गुरुदेव अकेडमी भिवानी से प्रदीप, मास्टर प्रतीक, कर्मवीर सांगवान, मुकेश सांगवान, बलबीर फौगाट आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement